Breaking News

फ्रेंडशिप डे पर भगवान श्रीकृष्ण को मित्रता की धगा बांधने की अपील

नयी दिल्ली, इस बार अंतरराष्ट्रीय मित्रता दिवस यानि इंटरनेशनल फ्रेंडशिप डे पर आपके मित्र आपके साथ किस तरह पेश आते हैं और आप उनके लिए क्या तैयारियाँ कर रहे हैं।

अगस्त माह के पहले रविवार को दोस्ती के इस अटूट बंधन का जश्न मनाया जाता है, जिसे दोस्त आपस में निभाते हैं।

इस अवसर पर द्वारका स्थित रुक्मिणी द्वाराकाधीश इस्कॉन मंदिर में फ्रेंडशिप डे पर खास आयोजन किया जा रहा है। अगर आप अपने मित्र से सच्चा प्रेम करते हैं और उसका जीवन खुशियों से भर देना चाहते हैं तो यह अवसर आ गया है।

आप अपनी मित्रता का धागा (फ्रेंडशिप बैंड) मंदिर में भगवान कृष्ण को अर्पण कर, उनका आशीर्वाद प्राप्त कर सकते हैं और उनके स्नेह व प्रेम से भरा यह धागा मित्र को प्रेमस्वरूप बाँध सकते है।

मंदिर से जुड़े प्रशांत मुकुंद प्रभुजी कहते हैं कि वैसे तो पूरे साल ही कथाओं और प्रवचनों में भगवान कृष्ण और सुदामा की दोस्ती की चर्चा रहती है लेकिन मित्रता दिवस पर उनको खासतौर से याद किया जाता है। एक खास आयोजन में इस दिन लोग मंदिर में आएँ और मित्रता उत्सव जैसे माहौल का आनंद प्राप्त करें। ताकि उनके अंदर भी अपने मित्र के प्रति अनन्य प्रेम के भावों का संचार हो सके और यह भावना दृढ़ बन सके। वे यहाँ से ऐसा संदेश लेकर जाएँ कि जीवन भर मित्रता को निभाने के सबक को याद रख सकें।