Breaking News

बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती हवाओं का बना क्षेत्र

अमरावती, तटीय आंध्र प्रदेश से दूर पश्चिम-मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर एक चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र समुद्र तल से 5.8 किमी ऊपर स्थित है।

मौसम विज्ञान केंद्र (आईएमडी) ने शनिवार को कहा कि शुक्रवार को पूर्वोत्तर असम से लेकर बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम तक समुद्र तल से 0.9 किलोमीटर ऊपर चक्रवाती हवाओं का क्षेत्र स्पष्ट हो गया और कल ही पश्चिम असम से लेकर बंगाल की खाड़ी के उत्तर-पश्चिम तक समुद्र तल से 3.1 किलोमीटर ऊपर भी हवाओं का क्षेत्र स्पष्ट हो गया है। अगले तीन दिनों के दौरान उत्तरी तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने के आसार हैं।

दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश में भी अगले 24 घंटों के दौरान और 15 जुलाई को यही स्थिति बनी रहने का अनुमान है। उत्तर- दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा में अलग-अलग स्थानों पर अगले पांच दिनों के दौरान 30-40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज सतही हवाएं चलने के आसार हैं।

उत्तरी-दक्षिणी तटीय आंध्र प्रदेश, यनम और रायलसीमा में कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश या गरज के साथ छींटे पड़ने के आसार हैं। दक्षिण-पश्चिम मानसून तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में जोरदार रहा है जबकि रायलसीमा में सामान्य रहा है।

तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में अधिकांश स्थानों पर तथा रायलसीमा में कुछ स्थानों पर पिछले 24 घंटों के दौरान बारिश हुई। तटीय आंध्र प्रदेश के कृष्णा जिले के मछलीपट्टनम, दक्षिण तटीय आंध्र प्रदेश के गुंटूर जिले के गुंटूर, तेनाली में भारी बारिश हुई। इसी अवधि के दौरान तटीय आंध्र प्रदेश के पश्चिमी गोदावरी जिले के पलाकोडेरू, नरसापुरम में भारी बारिश हुई।