Breaking News

बच्चों की मौत पर प्रधानमंत्री ने दिया ये बयान….

नयी दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज कहा कि उत्तर प्रदेश के सरकारी अस्पताल में अपने बच्चों को खोने वाले परिवारों के साथ पूरे देश की सहानुभूति है। उन्होंने जोर देकर कहा कि उन्हें सहायता देने में केंद्र कोई कसर बाकी नहीं रखेगा।

योगी सरकार ने, चंदौली के सीडीओ श्रीकृष्ण त्रिपाठी को, किया निलम्बित

रक्षाबंधन पर, योगी सरकार ने, महिलाओं को दिया, बेहतरीन गिफ्ट

 स्वाधीनता दिवस के अवसर पर लालकिले की प्राचीर से राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि प्राकृतिक आपदाएं बड़ी चुनौती खड़ी करती हैं , साथ ही उन्होंने आश्वासन दिया कि संकट की घड़ी में सरकार पूरी संवेदनशीलता के साथ लोगों को मदद देगी। उन्होंने कहा, ‘‘प्राकृतिक आपदाएं एक बड़ी चुनौती बन गयी हैं। अच्छी वर्षा से देश की समृद्धि बढ़ती है।

योगी सरकार के एक मंत्री ने, शादी का कराया पंजीकरण

अब इस बैंक में जमा करें टमाटर, 6 महीने बाद पाएं 5 गुना ज्यादा

 किन्तु मौसम में बदलाव के कारण समस्याएं उत्पन्न हो रही हैं।’’ उन्होंने कहा, ‘‘हाल के समय में देश के कई हिस्सों में प्राकृतिक आपदा का सामना करना पड़ा। एक अस्पताल में बच्चों की मौत हो गयी और पूरा देश उनके साथ है।’’ मोदी ने कहा कि 125 करोड़ देशवासियों की संवेदनाएं उनके साथ है तथा पूरा देश उनके साथ है।

यूपी में व्यापारियों की सुरक्षा के लिए, बना व्यापारी सुरक्षा प्रकोष्ठ

 गोरखपुर के सरकारी अस्पताल में पिछले एक सप्ताह में नवजात शिशुओं समेत 70 से ज्यादा बच्चों की मौत हुई है। इनमें से अधिकतर मौतें कथित रूप से ऑक्सीजन की कमी से हुई हैं लेकिन प्रदेश सरकार इस दावे को खारिज कर चुकी है। राज्य सरकार ने मुख्य सचिव द्वारा जांच के आदेश दिए हैं और अस्पताल के प्राचार्य राजीव मिश्रा को निलंबित कर दिया है।

त्योहार लाखों गरीबों की आजीविका के स्रोत भी हैं- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

 उन्होंने कहा, ‘‘मैं पूरी संवेदनशीलता के साथ लोगों को आश्वासन देना चाहता हूं की सरकार लोगों की भलाई और सुरक्षा को सुनिश्चित करेगी तथा उनकी मदद के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी। ’’ मोदी ने ट्वीट किया, ‘‘गोरखपुर त्रासदी और प्राकृतिक आपदाओं से प्रभावित लोगों के साथ भारत के लोग कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।’

केंद्र ने कहा- सभी निजी टीवी, रेडियो चैनल मिशन इंद्रधनुष का प्रचार करें