Breaking News

बर्थडे पर खास- बॉलीवुड का चमकता सितारा क्यों बना राजकुमार यादव से राजकुमार राव

मुम्बई, आज 31 अगस्त को बॉलीवुड के चमकते सितारे राजकुमार यादव उर्फ राजकुमार राव  जन्मदिन है. राजकुमार राव कम समय में बॉलीवुड में एक अलग पहचान बना चुके हैं. एक के बाद एक अपनी परफॉर्मेंस के दम पर उन्होंने साबित कर दिया है कि टैलेंट का सिक्का चलता है.

मुंबई के भिंडी बाजार में पांच मंजिला इमारत गिरी, दस की मौत और पंद्रह घायल

जानिये, ओबीसी आरक्षण से जुड़े नये नियम- अब कंपनियों और बैंकों पर भी होंगे लागू

अभिनेता राजकुमार राव दिल्ली से सटे गुड़गांव के रहने वालें हैं.राजकुमार राव का जन्म गुड़गांव में एक मध्यम वर्गीय परिवार में हुआ. बचपन से ही राजकुमार का झुकाव  एक्टिंग की तरफ था. लेकिन राजकुमार ने एक्टिंग के लिए पढ़ाई बीच में नहीं छोड़ी. उन्होंने दिल्ली यूनीवर्सिटी से पढ़ाई की और एफटीआईआई पुणे का क्वालिफाई एग्जाम भी पास किया था. कॉलेज के दिनों में राजकुमार राव  दिल्ली में नाटकों में काम करने के लिए गुड़गांव से साइकिल पर आते- जाते थे.

नोटबंदी मे मोदी को नोबेल पुरस्कार- 16,000 करोड़ कमाए पर 21,000 करोड़ गंवाए!

नोटबंदी आखिर साबित हुआ, पीएम मोदी का फ्लाप शो, रिजर्व बैंक ने खोली पोल?

राजकुमार राव के करियर की शुरूआत फिल्म ‘लव, सेक्स और धोखा’ फिल्म से हुई जिसके लिए उन्होंने अपना आॅडिशन तब दिया जब उन्होंने एक विज्ञापन देखा जिसमें फिल्म के निर्देशक दिबाकर बनर्जी कुछ नए लड़कों को अपनी फिल्म में लेना चाह रहे थे. इसके बाद उनके फिल्मी करियर का ग्राफ दिनों-दिन बढ़ता ही चला गया.

कारगिल शहीद राम समुझ यादव को, अखिलेश यादव ने दी एेसे श्रद्धांजलि… 

अब केन्द्र में बीजेपी की सरकार नहीं आने वाली – अखिलेश यादव

रागिनी एमएमएस, शैतान, काय पो चे, शाहिद, जैसी सरीखी फिल्मों से उन्होंने अपना अलग मुकाम बना लिया. फिल्म ‘शाहिद’ को हर जगह से अच्छी प्रतिक्रिया तो मिली ही, इसके साथ ही साथ उन्हें इस फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार भी दिया गया. राजकुमार ने  फिल्म ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर-2’ में एक कैमियो भी किया था.  वह बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का फिल्म फेयर अवॉर्ड के लिए भी नॉमिनेट हुए.

  भाजपा ने जारी की सूची, देखिये कौन-कौन लड़ेगा विधान परिषद चुनाव 

गुजरात विधानसभा चुनाव- फिर भाजपा को मात देने के लिये, कांग्रेस की ये है नई रणनीति..

इसी बीच किसी ने उन्हे सलाह दी कि यदि वह अपना सरनेम यादव बदल दें तो वह सफलता की कामयाबी चढ़ सकतें हैं. बस यहीं से राजकुमार यादव उर्फ राजकुमार राव हो गये.अभिनेता राजकुमार यादव ने पहले तो अपने नाम से उपनाम ‘यादव’ हटाया फिर अपना उपनाम ‘राव’ रख लिया. अब वह राजकुमार यादव से राजकुमार राव हो गए हैं.

पिट रही पुलिस और पीट भी रही, पर जनता पिस रही- समाजवादी पार्टी

समाजवादी पार्टी के, लखनऊ मे होने वाले, प्रदेश स्तरीय सम्मेलन पर लगी रोक

उन्होंने बताया, “मेरी मां चाहती थी कि मैं अपने नाम के साथ ‘राव’ उपनाम ही लगाऊं. वह इस बात को लेकर अड़ी हुई थी. मैंने सोचा क्यों न ऐसा करके देखा जाए.” उन्होंने कहा, “दरअसर मैं हमेशा से उपनाम ‘राव’ लगाना चाहता था. हरियाणा में ‘राव’ और ‘यादव’ एक ही उपनाम हैं. मैंने सोचा जब आप अपने नाम की वर्तनी में एक अतिरिक्त अक्षर जोड़ सकते हैं तो ‘राव’ उपनाम रखने के लिए भी समय उपयुक्त है.”