Breaking News

बसपा का दामन छोड़ भाजपा में शामिल हुए सांसद रितेश पांडेय

नयी दिल्ली, बहुजन समाज पार्टी (बसपा) से उत्तर प्रदेश की अम्बेडकर नगर लोकसभा सीट से सांसद रितेश पांडेय आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गए ।

भाजपा के केंद्रीय कार्यालय में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष बैजयंत जय पांडा, राष्ट्रीय महासचिव तरुण चुघ, उत्तर प्रदेश के भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी, राज्य के उपमुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक, भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रमुख अनिल बलूनी एवं राष्ट्रीय मीडिया सह-प्रमुख डॉ संजय मयूख की उपस्थिति में श्री पाण्डेय ने भाजपा की विधिवत सदस्यता ग्रहण की।

उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री श्री पाठक ने श्री पांडेय का भाजपा परिवार में स्वागत करते हुए कहा कि श्री रितेश पांडेय जी सामाजिक कार्यकर्ता हैं, वे लगातार जनसेवा में लगे रहते हैं। इनके पिता जी भी अम्बेडकर नगर से विधायक हैं और वे पहले यहाँ से सांसद भी रह चुके हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने “सबका साथ-सबका विकास” के साथ विकसित भारत की संकल्पना रखी है। आज उनके नेतृत्व में योगी आदित्यनाथ जी की सरकार में उत्तर प्रदेश का चतुरंगी विकास हो रहा है। इससे प्रभावित होकर श्री पांडेय विकसित भारत के संकल्प को पूरा करने के उद्देश्य से भाजपा परिवार में शामिल हुए हैं।

भाजपा महासचिव श्री चुघ ने श्री रितेश पांडेय का पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी हो, कच्छ से लेकर कामरूप हो, हर जगह लोग प्रधानमंत्री श्री मोदी के विकसित भारत के लक्ष्य को साकार करने में लगे हुए हैं। प्रधानमंत्री श्री मोदी के 10 वर्षों के कार्यकाल में लगभग 25 करोड़ लोग गरीबी रेखा से बाहर निकले हैं। इसी विकास यात्रा में सहभागिता देने श्री रितेश पांडेय आज भाजपा परिवार में शामिल हो रहे हैं।

इस अवसर पर पत्रकारों को संबोधित करते हुए श्री रितेश पांडेय ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के “विकसित भारत” के मिशन को साकार करने के लिए वह आज भाजपा परिवार में शामिल हुए हैं। उन्होंने कहा, “मैं प्रधानमंत्री और भाजपा अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा के नेतृत्व में पार्टी की मजबूती के लिए काम करूंगा। हमारे संसदीय क्षेत्र अम्बेडकर नगर में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे, गोरखपुर लिंक एक्सप्रेस-वे, दो इंडस्ट्रियल कॉरिडोर के साथ 40 हजार से ज्यादा प्रधानमंत्री आवास दिए गए। यह विकसित भारत संकल्पना को पूरा करने की दिशा में तेजी से हो रहे कार्यां को दर्शाता है। मैं विपक्ष का सांसद रहा हूं, इसके बावजूद हमारे संसदीय क्षेत्र के लिए दिए गए निवेदनों को मोदी सरकार ने पूरा किया है। चाहे अयोध्या जाने की बात हो, या फोर लेन मार्ग बनाना हो या अम्बेडकर नगर में रिंग रोड बनाने का निवेदन हो, भाजपा सरकार ने उन सभी निवेदन को स्वीकार कर उस पर काम किया है।”