Breaking News

बास्केटबाल में यूपी ने रचा इतिहास, सीएम योगी ने दी बधाई

अहमदाबाद, राष्ट्रीय खेलों में उत्तर प्रदेश की बास्केटबाल टीम ने सोमवार को महाराष्ट्र को हरा कर पहली बार स्वर्ण पदक हासिल किया। इसके अलावा फ्री स्टाइल कुश्ती और एयर पिस्टल स्पर्धा में भी यूपी के खिलाड़ियों ने बाजी मारी और सोने पर अपना कब्जा जमाया।

राष्ट्रीय खेलों में दूसरे स्थान पर अब तक बरकरार यूपी के खिलाड़ियों ने पदक बटोरो अभियान को चौथे दिन सोमवार को भी जारी रखा। प्रदेश बास्केटबाल टीम ने महाराष्ट्र को हरा कर आजादी के बाद पहली बार खिताब अपने नाम किया। टीम के प्रदर्शन से गदगद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने टीम के कप्तान हर्ष डागर को फोन मिलाया और उनकी टीम को राज्य के लोगों की ओर से बधाई दी।

उधर, धावक अभिषेक पाल ने दस किमी दौड़ में दूसरे स्थान पर रह कर रजत पदक हासिल किया। उन्हे यह दौड़ पूरी करने में 28:54.98 सेकेन्ड का समय लगा। आज ही दस किमी की दाैड़ में कविता यादव ने कांस्य पदक अपने नाम किया। इससे पहले रविवार रात पुरूष कुश्ती फ्रीस्टाइल में यूपी के जोंटी कुमार ने स्वर्ण और युविका ने 10 मीटर एयर पिस्टल में स्वर्ण पदक और पुरुष ग्रीको रोमन कुश्ती के 130 किग्रा वर्ग में यतेंद्र ने उत्तर प्रदेश को कांस्य पदक दिलाया।