Breaking News

बिजली चोरी के खिलाफ विशेष अभियान चलायेगी सरकार: केशव प्रसाद मौर्य

मुजफ्फरनगर, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने शनिवार को कहा कि विद्युत निगम को घाटे से बचाने के लिए प्रदेश में बिजली चोरों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जायेगा।

केशव प्रसाद मौर्य ने यहां पत्रकारों से बातचीत मे कहा कि साथ ही प्रदेश में अवैध कब्जे नहीं होने दिये जायेंगे यदि कोई ऐसा करता है तो उसके विरूद्ध दंडनात्मक कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। इसके अलावा उन्होने 2018 से शुकतीर्थ के विकास के लिए लम्बित पड़ी योजनाओं को पुनः चालू करने के निर्देश दिये गये है।

उन्होने कहा कि विद्युत निगम का घाटा कम नहीं हो रहा है, इसका मुख्य कारण यह है कि बड़े स्तर पर बिजली चोरी की जा रही है। इसके लिए अधिकारियों को निर्देश दिये गये है कि बिजली चोरों के विरूद्ध विशेष अभियान चलाया जाये तथा लाइन जर्जर हो रही है उन्हे बदलवाया जाये। प्रत्येक गांव में शुद्ध पानी की उपलब्धता करायी जाये। जिन गांवों में पानी की टंकी बनी पडी है और वो बेकार हो गयी है उन गांवों में दोबारा से इस्टीमेट बनाकर नई टंकिया बनवायी जाये तथा गांवों में पाइप लाइन बिछवाकर लोगों को पानी उपलब्ध कराया जाये।

उपमुख्यमंत्री ने बताया कि सरकार द्वारा गो आश्रय स्थलों का निर्माण कराया गया है इसके लिए सरकार ने प्रयास किया है कि जो चारागाह की जमीने है उनसे अवैध कब्जे हटवाकर वहां घास उगवायी जाये ताकि पशुओं का चारा उपलबध हो सके। उन्होंने पशु पालकों से अपील की है कि वे अपने पशुओं का आवारा न छोडे उन्हे गौ आश्रय स्थल तक पहुंचाये।

उन्होंने कहा कि 2018 में शुकतीर्थ के विकास के लिए जो योजना बनायी गयी थी वह लम्बित पडी है उसका प्रोजेक्ट बनाकर तत्काल सरकार को भेजे ताकि शुकतीर्थ का विकास कराया जा सके। उन्होंने कहा कि 21 जून को विश्व योग दिवस है सभी अमृत सरोवरों पर वृक्षारोपण कराया जाये।

केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि उनके संज्ञान में आया है कि पुलिस आनलाइन चालान कर लोगों को भारी भरकम चालान राशि भेज रही है इसके लिए सभी पुलिस अधिकारियों को निर्देश दिया गया है वे आनलाइन चालान पर कडी नजर रखे ताकि किसी का नाजायज उत्पीडन न हो सके।