Breaking News

बिहार विधान परिषद की चार सीटों पर मतदान शांतिपूर्ण

elections-departmentपटना , बिहार विधान परिषद के शिक्षक और स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों की रिक्त चार सीटों के लिए आज सुबह आठ बजे से कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुआ मतदान शांतिपूर्ण  रहा है।

राज्य निर्वाचन कार्यालय सूत्रों ने बताया कि विधान परिषद के गया के शिक्षक और स्नातक के अलावा कोशी शिक्षक और सारण स्नातक निर्वाचन क्षेत्र में एक.एक सीटों के लिए मत पत्र के माध्यम से मतदान शांतिपूर्ण ढंग से चला है । अभी तक कही से किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है ।
सूत्रों ने बताया कि  कोशी शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कुल 14 हजार 64ए गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र में कुल 14 हजार 196 जबकि गया स्नातक क्षेत्र के लिए एक लाख 21 हजार मतदाता अपने मताधिकार कर प्रयोग किया । वहीं, सारण स्नातक क्षेत्र के लिए 90 हजार 163 मतदाता वोट डालें । मतों की गिनती 15 मार्च को होगी और देर शाम परिणाम घोषित कर दिये जायेंगे ।
परिषद की चार रिक्त सीटों के लिए हो रहे मतदान में कुल 48 उम्मीदवार किस्मत आजमा रहे हैं । इनमें जिन दिग्गजों के भाग्य का फैसला होना है उनमें गया स्नातक से बिहार विधान परिषद के सभापति और भारतीय जनता पार्टी  के अवधेश नारायण सिंह,गया शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र से राष्ट्रीय लोक समता पार्टी  के निवर्तमान संजीव श्याम सिंह,कोशी शिक्षक से जनता दल यूनाइटेड, के निवर्तमान डॉण् संजीव कुमार सिंह और सारण स्नातक से पूर्व मंत्री और हिन्दुस्तानी आवाम मोर्चा  के डॉ0 महाचंद्र प्रसाद सिंह शामिल हैं ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *