Breaking News

बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी ने शहीद गणेश यादव की गरीबी का उड़ाया मजाक, पिटने से बचे

mp-sharad-tripathiसंत कबीर नगर, शहीद गणेश शंकर यादव के परिवार से मिलने पहुचे बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी ने शहीद गणेश शंकर के परिवार को सांत्वना देने के बजाय उनकी गरीबी  का मजाक उड़ाया। जिसकी वजह से बीजेपी सांसद पिटते-पिटते बचे। पिटाई से बचने के लिये आखिर सांसद शरद त्रिपाठी को मौके से भागना पड़ा। बीजेपी सांसद शरद त्रिपाठी जब शहीद गणेश शंकर यादव के घर श्रद्धांजलि देने गए तो वहाँ परिजनों को सांत्वना और मदद देने की बजाये वो वहाँ अंगोछा बिछाकर लोगों से चंदा इकट्ठा करने में जुट गए। भाजपा सांसद की यह हरकत शहीद गणेश शंकर यादव के परिवार के शाथ-साथ वहाँ मौजूद सभी लोगों को बेहद अपमानजनक लगी।

शहीद गणेश शंकर का पार्थिव शरीर तिरंगे में लिपटा हुआ संत कबीर नगर पहुँचा तो पूरा जिला शोक में डूब गया। शहीद के गांव मेहदावल क्षेत्र के घूरापाली में जनसैलाब के बीच भी मातम पसरा था। हजारों की तादाद में लोग अंतिम विदाई देने के लिए पहुंचे थे। दोपहर को जैसे ही शहीद गणेश शंकर यादव का पार्थि‍व शरीर घूरापाली गांव पहुंचा  तो शहीद गणेश शंकर यादव के 7 साल के मासूम बेटे आकृत ने पिता को मुखाग्नि दी। ऐसी दुख की घड़ी में सांसद शरद त्रिपाठी ने अपने लोगों को चंदा इकट्ठा करने में जुटा दिया। शहीद का यह अपमान देखकर,शहीद गणेश शंकर यादव के परिवार के लोगों के साथ-साथ वहाँ मौजूद सभी लोग भड़क उठे और सांसद को पीटने पर उतारू हो गये। गुस्साए लोगों का कहना था कि देश के महान सपूत ने देश की रक्षा के लिए अपने प्राणों का बलिदान दिया है, और उसके नाम पर चंदा माँगकर शरद त्रिपाठी ने उसकी शहादत का अपमान किया है। लोगों का गुस्सा देख सांसद शरद त्रिपाठी मौके से भाग निकले।

शहीद के परिवार वालों ने कहा कि मेरा बेटा देश के लिए शहीद हुआ, हमे चंदे से मदद नहीं चाहिए। उडी के आतंकी हमले मे शहीद 17 जवानों में , यूपी के चार जवान शहीद हुये, जिनमे संत कबीर नगर जिले के मेहदावल के धूरापाली गांव के रहने वाले गणेश शंकर यादव भी शामिल हैं।  34 वर्षीय गणेश शंकर यादव अपने पीछे 3 बच्चे छोड गए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *