Breaking News

किरण बेदी को वापस बुलाने की मांग करते हुए एक दिवसीय उपवास की शुरूआत

पुड्डुचेरी, बेदी को वापस बुलाने की मांग करते हुए एक दिवसीय उपवास की शुरूआत की। केन्द्रशासित प्रदेश पुड्डुचेरी में कांग्रेस पार्टी के नेतृत्व में सेक्युलर डेमोक्रेटिक एलायंस (एसडीए) के नेताओं ने शुक्रवार को यहां अन्ना स्क्वायर में केन्द्र से उपराज्यपाल किरण बेदी को वापस बुलाने की मांग करते हुए एक दिवसीय उपवास शुरू किया।

गौरतलब है कि सुश्री बेदी पर आरोप है कि वह केन्द्रशासित प्रदेश के विकास में रोड़ा अटका रही हैं और प्रशासन के मामलों में आये दिन हस्तक्षेप कर रही है। एसडीए के नेता केन्द्र से उन्हें वापस बुलाने की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे हैं।

उन्होंने पहले भी लगातार तीन दिवसीय धरना और हस्ताक्षर अभियान चलाया और 16 फरवरी को पुड्डुचेरी में एक दिन के बंद का आह्वान किया।
मुख्यमंत्री वी नारायणसामी, उनके मंत्रिमंडल के सहयोगी शाहजहां और कंडासामी, लोकसभा सदस्य वी वैथिलिंगम और प्रदेश कांग्रेस समिति के अध्यक्ष ए वी सुब्रमण्यम के अलावा उपवास में कांग्रेस पार्टी के विभिन्न सहयोगी दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया। हालाँकि द्रमुक ने कांग्रेस सरकार का समर्थन करते हुए उपवास में शामिल नहीं हुई।

द्रमुक अब कांग्रेस पार्टी से नाता तोड़ना चाहती है और केन्द्रशासित प्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव अपने दम पर लड़ना चाहती है और इसलिए वह इससे दूरी बनाए हुए है।
द्रमुक ने हालांकि पहले ही स्पष्ट कर दिया था कि वह सरकार के कार्यकाल के अंत तक कांग्रेस की अगुवाई वाली नारायणसामी को समर्थन करेगी, क्योंकि पार्टी अध्यक्ष एम के स्टालिन ने कांग्रेस के साथ गठबंधन किया था।