Breaking News

भगवा तुष्टीकरण की नीति पर चलकर, आपराधिक तत्वों को दिया जा रहा संरक्षण : मायावती

लखनऊ, बहुजन समाज पार्टी सुप्रीमो मायावती ने कहा कि जब भी भाजपा व मोदी सरकार विफल होती हुई नजर आती है, तब प्रधानमंत्री व भाजपा का शीर्ष नेतृत्व आम जनता का ध्यान उस विफलता की तरफ से बांटने के लिये भगवान के दर्शन व मन्दिरों के चक्कर काटने शुरू कर देते हैं। हरियाणा, पंजाब व चण्डीगढ़ के राजनीतिक हालात का जायजा लेने के बाद बैठक को सम्बोधित करते हुये मायावती ने गुरुवार को कहा कि केंद्र व भाजपा शासित राज्यों द्वारा भगवा तुष्टीकरण की नीति पर चलकर इससे जुड़े आपराधिक तत्वों को हर स्तर पर व हर प्रकार का गलत संरक्षण दिया जा रहा है, जिससे देश में एक प्रकार से अव्यवस्था जैसा माहौल हो गया है।

उन्होंने कहा कि जब भी भाजपा व मोदी सरकार जनहित, जनकल्याण व देशहित के मामलों में विफल होती हुई नजर आती है तो प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व भाजपा का शीर्ष नेतृत्व जनता का ध्यान विफलता की तरफ से बांटने के लिये भगवान के दर्शन व मन्दिरों के चक्कर काटने शुरू कर देते हैं, जैसा कि भाजपा के नेताओं द्वारा धर्म का चुनावी लाभ के लिये इस्तेमाल पहले लगातार किया जाता रहा है।

उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब राज्य को हालांकि भाजपा व अकाली दल की गठबंधन सरकार से मुक्ति मिल गई है, परन्तु हरियाणा में भाजपा का कट्टरवाद व संकीर्ण राष्ट्रवाद प्रदेश को लगातार पीछे ढकेलता जा रहा है। संवैधानिक पदों पर बैठे लोगों की भाषा अनुकूल नहीं है, जिससे अनेकों गलत कारणों से हरियाणा की भाजपा सरकार सुर्खियों में रहती है। वहां दलितों के साथ भी राज्य सरकार का रवैया न्यायपूर्ण व सहानुभूति का नहीं होने कारण उन वर्गों का शोषण व अन्याय पहले की तरह ही लगातार जारी है।