Breaking News

भाजपा की वॉशिंग मशीन पद्धति उजागर : मुख्यमंत्री स्टालिन

चेन्नई,  तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रमुक के अध्यक्ष एम.के.स्टालिन ने बुधवार को कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की वॉशिंग मशीन पद्धति – जिसमें पार्टी लाइनों से हटकर, भगवा पार्टी में शामिल हुए विभिन्न दलों के प्रमुख नेताओं के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामले या तो बंद कर दिए जाते हैं या निलंबित कर दिए जाते हैं – उजागर हो चुका है।

एक अखबार की रिपोर्ट का हवाला देते हुए, मुख्यमंत्री स्टालिन ने कहा कि 2014 से अब तक 25 प्रमुख विपक्षी राजनेता भाजपा में शामिल हुए हैं जो कथित रूप से भ्रष्टाचार के लिए केंद्रीय एजेंसियों की कार्रवाई का सामना कर रहे हैं।
इनमें से 23 को उनके राजनीतिक कदम के कारण बहुत राहत मिली है। रिपोर्ट के अनुसार तीन मामलों को बंद कर दिया गया है, जबकि 20 अन्य मामले या तो निलंबित हैं या ठंडे बस्ते में हैं।

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए मुख्यमंत्री स्टालिन ने सोशल मीडिया पोस्ट में कहा कि भाजपा की वॉशिंग मशीन पद्धति का पर्दाफाश हुआ है। उन्होंने रिपोर्ट का हवाले देते हुए कहा, “भाजपा में शामिल होने वाले 25 विपक्षी नेताओं में से 20 के खिलाफ भ्रष्टाचार के मामलों में कार्यवाही निलंबित कर दी गई है, जबकि तीन नेताओं के खिलाफ मामलों को पूरी तरह से बंद कर दिया गया है।”

उन्होंने कहा कि “इसे साबित करने के लिए इससे ज्यादा प्रमाण की आवश्यकता नहीं है कि भाजपा ने अपने 10 वर्षों के शासनकाल में कैसे देश की केंद्रीय जांच एजेंसियों को कलंकित किया है?”

मुख्यमंत्री स्टालिन ने द्रमुक के दिवंगत नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सीएन अन्नादुरई के एक वक्तव्य का हवाला देते हुए कहा कि यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए बहुत उपयुक्त है, जिन्होंने भ्रष्ट नेताओं को अपनी पार्टी में शामिल किया और भ्रष्टाचार मिटाने की बात बोलकर झूठ फैलाया।
मुख्यमंत्री स्टालिन ने आरोप लगाया कि मोदी का परिवार ‘ईडी-आईटी-सीबीआई’ है।