Breaking News

भाजपा ने पहले चरण के लिये कसी कमर, उम्मीदवारों की घोषणा जल्द

लखनऊलोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिये सोमवार को जारी होने वाली अधिसूचना से पहले ही भारतीय जनता पार्टी ;भाजपाद्ध ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में अपनी तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है।

भाजपा प्रत्याशियों की पहली सूची सोमवार को ही आने की संभावना है। पार्टी आलाकमान जिताऊ प्रत्याशियों के चयन के लिये कोई कोताही बरतने के मूड में दिखायी नही दे रहा है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की 11 सीटो के लिये 11 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे। कैराना को छोड़कर इन सभी सीटों पर भाजपा का कब्जा है जिनमे तीन सीटों का प्रतिनिधित्व केन्द्रीय मंत्री कर रहे है। नोयडा में महेश शर्माएगाजियाबाद में सेवानिवृत्त जनरल वीके सिंह और बागपत से मुबंई के पूर्व पुलिस कमिश्नर सतपाल सिंह संसद सदस्य हैं।

वर्ष 2014 में भाजपा ने कैराना सीट पर जीत हासिल की थी लेकिन भाजपा सांसद हुकुम सिंह के निधन के कारण पिछले साल हुये उपचुनाव में उसे इस सीट से हाथ धोना पडा था। भाजपा के प्रदेश महासचिव विजय बहादुर पाठक ने बताया कि पार्टी चुनाव के लिये पूरी तरह तैयार है। 25 मार्च को पहले चरण की नामाकंन प्रक्रिया पूरी होने से पहले सभी जरूरी प्रक्रियायें पूरी कर ली जायेंगी। भाजपा नेता ने कहा कि नामाकंन और प्रचार कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिये पार्टी की स्टीयरिंग कमेटी दिन रात काम कर रही है। प्रत्याशियों के नाम के ऐलान के साथ ही प्रचार का काम शुरू कर दिया जायेगी।

 

पाठक ने कहा कि पार्टी पिछले एक साल से बूथ स्तर कमेटियों की मजबूती के लिये काम कर रही है। विपक्ष की किसी भी चुनौती का सामना करने के लिये पार्टी का हर कार्यकर्ता पूरी तरह तैयार है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में उत्तर प्रदेश के सहारनपुर, कैराना, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, मेरठ, बागपत, गाजियाबाद और गौतमबुद्धनगर में 11 अप्रैल को वोट डाले जायेंगे। मौजूदा लोकसभा में भाजपा के संजीव बालियान मुजफ्फरनगर सेए राजेन्द्र अग्रवाल मेरठ सेए राघव लखनपाल सहारनपुर से और कुवंर भारतेन्द्र सिंह बिजनौर से प्रतिनिधित्व करते है।
पश्चिमी उत्तर प्रदेश में एकमात्र सीट कैराना विपक्ष के पास है जहां समाजवादी पार्टी ;सपाद्ध के चुनाव चिन्ह पर रालोद की तबस्सुम हसन को पिछले उपचुनाव में जीत मिली थी।