Breaking News

भारत पहली बार करेगा दक्षिण एशियाई बॉक्सिंग चैंपियनशिप की मेजबानी

 

नई दिल्ली,भारत छह से दस दिसंबर के बीच गुवाहाटी में पहली बार दक्षिण एशियाई मुक्केबाजी चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा। भारतीय मुक्केबाजी महासंघ  ने अपनी कार्यकारिणी की बैठक के बाद यह घोषणा की। बीएफआई ने अध्यक्ष अजय सिंह की अध्यक्षता में हुई कार्यकारिणी की बैठक के बाद जारी विज्ञप्ति में कहा, भारत पहली बार दक्षिण एशियाई चैंपियनशिप की मेजबानी करेगा जो छह से दस सितंबर तक गुवाहाटी में होगी।

इसके अलावा जनवरी के तीसरे सप्ताह में नई दिल्ली में इंडिया इंटरनेशनल ओपन टूर्नामेंट का आयोजन किया जाएगा जिसमें पुरूष और महिला वर्ग के चोटी के मुक्केबाज भाग लेंगे। दक्षिण एशियाई चैंपियनशिप में भारत अपने चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भी भिड़ेगा। इसके अलावा इसमें कई सार्क देश जैसे अफगानिस्तान, श्रीलंका और बांग्लादेश भी हिस्सा लेंगे।

अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में उज्बेकिस्तान, कजाखस्तान और उक्रेन जैसे मुक्केबाजी में चोटी के राष्ट्र भाग लेंगे। बीएफआई को अस्तित्व में आये हुए एक साल हो गया है। उसने राष्ट्रीय कैलेंडर भी घोषित किया है जिसके कारण पहला टूर्नामेंट विशाखापट्टनम में 23 से 30 अक्तूबर के बीच खेला जाएगा। यह पुरूषों की चैंपियनशिप होगी। महिलाओं के लिये नवंबर के पहले सप्ताह रोहतक में टूर्नामेंट आयोजित किया जाएगा।