Breaking News

महिला जूनियर विश्व कप के पहले मैच में भारत ने कनाडा काे 12-0 से धोया

सैंटियागो,  भारतीय जूनियर महिला हॉकी टीम ने चिली के सैंटियागो में शुरुआती मैच में बुधवार को कनाडा के खिलाफ 12-0 से शानदार जीत हासिल करके अपने एफआईएच हॉकी महिला जूनियर विश्व कप 2023 अभियान की शानदार शुरुआत की।

भारत की ओर से अन्नू (4′, 6′, 39′), दीपी मोनिका टोप्पो (21′), मुमताज खान (26′, 41′, 54′, 60′), दीपिका सोरेंग (34′, 50′, 54′), और नीलम (45′) ने गोल दागे। भारत ने मैच की शुरुआत आक्रामक रुख के साथ की और कनाडा पर लगातार दबाव बनाये रखा। अन्नू ने चौथे और छठे मिनट में पेनल्टी कॉर्नर के जरिये दो शुरुआती गोल किए। दूसरे क्वार्टर में दीपी मोनिका टोप्पो ने 21वें और मुमताज खान 26वें मिनट में एक-एक फील्ड गोल किया। इस बीच कनाडा को पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन वे इसका फायदा नहीं उठा सके।

अच्छी बढ़त के बावजूद भारतीय टीम ने तीसरे क्वार्टर में भी आक्रामक खेल का मुजाहिरा किया और दीपिका सोरेंग (34′) ने पेनल्टी कॉर्नर को गोल में बदलकर दबदबा बनाए रखा, जिसके बाद अन्नू (39′) ने अपनी हैट्रिक पूरी की। जबकि मुमताज खान (41′) ने मैच का अपना दूसरा गोल किया। इसके अलावा, नीलम (45′) ने पेनल्टी कॉर्नर पर अपना शॉट मारकर अंतिम क्वार्टर के अंत तक भारत का स्कोर 8-0 कर दिया।

भारतीय टीम की गोल करने की भूख चौथे क्वार्टर में भी जारी रही, जिसके परिणामस्वरूप दीपिका सोरेंग (50′, 54′) और मुमताज खान (54′, 60′) ने गोल किए, जिससे न केवल दोनों खिलाड़ियों ने अपनी हैट्रिक पूरी की, बल्कि भारत की जीत 12-0 से सुनिश्चित हुई। भारत अपने दूसरे मैच में एक दिसंबर को जर्मनी से भिड़ेगा।