Breaking News

मुस्लिम युवक को घर से निकालकर, पुलिस ने मारी गोली

रांची,  पुलिस ने एक मुस्लिम युवक को उसके घर से पकड़कर बाहर निकालने के बाद गोली मार दी. जिससे युवक की मौत हो गयी. यह घटना पिपरवार थाना क्षेत्र के बेहरा गांव की है. मरने वाले युवक का नाम मोहम्मद सलमान उर्फ राजा है.  19 वर्षीय राजा कोयला खदान में मज़दूरी करता था.

पुलिस द्वारा प्राथमिकी दर्ज करने के साथ आगे की कार्रवाई की जा रही है. पुलिस ने घटनास्थल से कारतूस के खोल भी बरामद किए हैं. इस मामले में पिपरवार थाना के एक जवान को गिरफ़्तार कर लिया गया है. साथ ही थाना प्रभारी को तत्काल निलंबित कर दिया गया है.

मोहम्मद सलमान उर्फ राजा के पिता अब्दुल जब्बार ने बताया कि आखिरी जुमे के बाद सभी लोग ईद की तैयारियों में जुटे थे. तभी पुलिस ने घर मे घुसकर उनके बेटे की छाती पर तीन गोलियां दाग दीं.वह पुलिस से सलमान के गुनाह के बारे में पूछते रहे, लेकिन पुलिस ने कुछ बताया नहीं और घर से क़रीब 50 मीटर की दूरी तक घसीट कर ले गए. अब्दुल जब्बार ने कहा, ”गोलियां चलने की आवाज़ सुनाई पड़ी, हम सभी लोग वहां पहुंचे तो देखा कि मेरा बेटा सलमान खून से लथपथ था.”

उन्होंने बताया कि शुक्रवार को ही उसे मज़दूरी मिली थी. रात में वह अपने लिए नए कपड़े, बेल्ट, इत्र, जूते- चप्पल लेकर आया था और बहुत खुश था.राजा घर के लोगों से पूछ रहा था कि ये कपड़े अच्छे तो हैं ना. फ़िलहाल गांव वाले शव को पोस्टमार्टम के लिए उठाने नहीं दे रहे हैं. पुलिस और प्रशासन के अधिकारी उन्हें समझाने में जुटे हैं.