Breaking News

मेरी झोपड़ी के भाग आज खुल जाएंगे, राम आएंगे गीत की सोशल मीडिया पर मची धूम

सुलतानपुर, इन दिनों सोशल मीडिया में ”मेरी झोपड़ी के भाग आज खुल जाएंगे, राम आएंगे” गीत ने धूम मचा रखी है। यह गीत फेसबुक से लेकर व्हाट्सएप्प के स्टेटस व सवारी गाड़ियों, दुकानों पर सबसे लोकप्रिय गीत का स्टेटस बन गया है।

स्थिति यह है कि जिन्हें झोपड़ी के मायने भी नही मालूम वह भी इस गीत को पूरे भाव से गा रहे हैं और अपने सोशल मीडिया का स्टेटस बना रखे हैं। यही नही इसके अनुसार ही लोग अपने घरों को सजाने के लिए तैयारियों में भी लग गए हैं।

आगामी 22 जनवरी 2024 को अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि के नवनिर्मित मंदिर में प्रभु श्रीराम के बाल स्वरूप मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होना निश्चित हुआ हैं, जिसमें शामिल होने के लिए देश दुनिया से हजारों मेहमान अयोध्या धाम की धरती पर आ रहे हैं। ऐसे में जब से प्रभु राम के अयोध्या मंदिर में आने का कार्यक्रम तय हुआ है। तब से अवध नगरी के साथ-साथ पड़ोसी जनपद प्रभु राम के पुत्र भगवान कुश की नगरी कुशभवनपुर (सुलतानपुर) में भी ” मेरी झोपड़ी के भाग आज खुल जाएंगे, राम आएंगे” की धूम है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ परिवार तय कार्यक्रम के अनुसार पूजित अक्षत एवं श्रीराम मंदिर का चित्र लेकर कार्यकर्ता अलग-अलग टोलियों में घर-घर परिवार तक “ श्रीराम जय राम, जय जय राम ” के भजन व गाजे बाजे के साथ पहुंच रहे हैं। संघ के विभाग प्रचारक श्रीप्रकाश, जिला प्रचारक आशीष के साथ पूरा संघ परिवार इस काम को पूरी श्रद्धा के साथ पूरा कर रहा हैं। भाजपा के जिला उपाध्यक्ष आलोक कुमार आर्य ने अपनी टीम के साथ शुक्रवार को सुलतानपुर जिले की जिलाधिकारी कृतिका ज्योत्स्ना को पूजित अक्षत एवं श्रीराम मंदिर का चित्र भेंट कर आमंत्रित किया।

इन सारी गतिविधियों की फोटो वायरल करते समय लोग ”’मेरी झोपड़ी के भाग आज खुल जाएंगे, राम आएंगे” गीत को जोड़ना नही भूल रहे हैं और तेजी से सभी सोशल माध्यमो में स्टेटस लगा रहे हैं। आजकल किसी भी मंदिर जाने पर लोग हाथ जोड़कर फोटो खिंचवाने और उसपर ”मेरी झोपड़ी के भाग आज खुल जाएंगे, राम आएंगे” के गीत जोड़कर बड़े उल्लास से वायरल कर रहे हैं। चूंकि यह गीत भक्त सबरी से जुड़ा है इसलिए महिलाओं की प्रथम आस्था से जुड़ गया है। सर्वाधिक महिलाओं के सोशल मीडिया स्टेटस में यही गीत मिल रहा।

22 जनवरी की तारीख महापर्व के तौर पर खासकर हिन्दू घरों में लिया जा रहा है। लोग अभी से घरों में सजाने के लिए दियाली खरीद कर रख रहे हैं। अन्य सजावट के लिए भी तैयारियों में लड़कियां ज्यादा रुचि ले रही हैं।