Breaking News

मोदी हार को भांप गए, इसलिए सांप्रदायिक आधार पर बांटने की कोशिश कर रहे : कांग्रेस

congressनई दिल्ली,  कांग्रेस ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हमला करते हुए कहा कि वह जिस प्रकार की भाषा का इस्तेमाल अपने चुनावी भाषणों में कर रहे हैं, उससे उन्होंने राजनीतिक अभियान का स्तर गिराकर सर्वाधिक निचले स्तर पर ला दिया है और वह मतदाताओं को सांप्रदायिक आधार पर बांटने की कोशिश कर रहे हैं।

कांग्रेस के प्रवक्ता सी.पी. जोशी ने कहा, मोदी ने यूपी में अपनी निश्चित हार को देखते हुए अपना राजनीतिक संतुलन खो दिया है। मोदी ने 19 फरवरी को फतेहपुर में एक रैली को संबोधित करते हुए उप्र के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के नेतृत्व वाली समाजवादी पार्टी की सरकार पर राज्य में राजनीतिक आधार पर भेदभाव करने का आरोप लगाया था। उन्होंने कहा था, यदि किसी गांव को कब्रिस्तान के लिए अनुदान मिलता है तो श्मशान भूमि के लिए भी मिलनी चाहिए.. यदि आप रमजान पर निर्बाध बिजली आपूर्ति करते हैं तो दीवाली पर भी ऐसा होना चाहिए। उप्र में सपा के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही कांग्रेस ने कानपुर रेल हादसे के लिए जिम्मेदार लोगों से सपा को जोड़ने के लिए भी मोदी की आलोचना की।

जोशी ने कहा, उन्होंने (मोदी) ने कहा कि कानपुर रेल हादसे की साजिश सीमा पार की गई थी और साजिशकर्ता यहां थे, जिनके हाथ उनके (मोदी) राजनीतिक प्रतिद्वंद्वी से मिले हुए थे। उन्होंने कहा कि मोदी हार को भांप गए हैं और इसलिए सांप्रदायिक आधार पर लोगों को बांटने की कोशिश कर रहे हैं। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, उन्होंने (मोदी) न केवल प्रधानमंत्री पद की गरिमा गिराई है, बल्कि वह लगातार संविधान के नाम पर ली गई शपथ का भी अपमान कर रहे हैं। जोशी ने हालांकि माना कि संभव है कि पिछले साल नवंबर में हुए कानपुर रेल हादसे की साजिश सीमा पार की गई हो, पर चुनावी रैलियों में इसके बारे में बोलना और इसकी जांच को प्रभावित करना ठीक नहीं है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *