Breaking News

यशवंत सिन्हा का मोदी पर वार, कहा- मोहम्मद तुगलक ने भी की थी नोटबंदी

अहमदाबाद,  वरिष्ठ भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने कहा है कि 14वीं सदी के दिल्ली सुल्तान मोहम्मद बिन तुगलक ने भी 700 साल पहले नोटबंदी की थी। इस विवादित कदम के लिए मोदी की आलोचना करते हुए सिन्हा ने कहा कि नोटबंदी ने देश की अर्थव्यवस्था को 3.75 लाख करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाया है।

सीनियर राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता आज से शुरू, जानिये क्या है खास ?

50 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस श्यामा का आज निधन

भारत में संपत्ति बढ़ रही है, लेकिन सिर्फ कुछ लोगों की?, क्रेडिट सुइस की रिपोर्ट देखिये..

उन्होंने यहां एक कार्यक्रम में कहा, ‘बहुत सारे ऐसे शहंशाह (राजा) हुए हैं जो अपनी मुद्रा लेकर आए. कुछ ने नई मुद्रा को चलन में लाने के साथ-साथ पहले वाली मुद्रा का भी चलन जारी रखा। लेकिन 700 साल पहले एक शहंशाह मोहम्मद बिन तुगलक था जो नई मुद्रा लेकर आया और उसने पुरानी मुद्रा के चलन को समाप्त कर दिया। तुगलक को भी विवादित फैसलों के लिये जाना जाता है।

यूपी के संविदा स्वास्थ्य सेवकों के लिये बड़ी खुशखबरी

राज्य परिवर्तन करने के लिए उत्तर प्रदेश के कर्मचारियों को अंतिम अवसर

ये क्या बोल गये लालू यादव अपने बेटे तेजस्वी यादव के बारें में…..

वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) में त्रुटियां बताते हुए और इसके लिए केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली की आलोचना करते हुए वरिष्ठ भाजपा नेता यशवंत सिन्हा ने आज कहा कि देशवासियों का यह मांग करना उचित होगा कि जेटली उन्हें हुई कठिनाइयों के लिए पद छोड़ें। उन्होंने यह भी कहा कि जेटली गुजरात की जनता पर बोझ लगते हैं।

दलितों का एक प्रमुख मंदिर वीर मेघमाया चर्चा मे, जानिये राहुल गांधी ने क्यों की पूजा ?

आरएसएस मनुवादी संगठन, जातिवादी व्यवस्था को बनाये रखना चाहता- राहुल गांधी

संविधान में आरक्षण पर 50 प्रतिशत बंदिश की बात नहीं, भाजपा कर रही गुमराह- हार्दिक पटेल

जेटली गुजरात से राज्यसभा के सदस्य हैं। मोदी सरकार की आर्थिक नीतियों की आलोचना कर रहे सिन्हा ने यहां संवाददाताओं से बातचीत में यह आरोप भी लगाया कि सभी पहलुओं पर विचार किये बिना जीएसटी को लागू कर दिया गया। पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री सिन्हा ने कहा कि भारतीय अर्थव्यवस्था को नोटबंदी और जीएसटी के रूप में एक के बाद एक दो झटके लगे।

वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश को मिलेगा छत्रपति सम्मान

ईरान-इराक में भीषण भूकंप में,  413 लोगों की मौत, और बढ़ सकती है मृतकों की संख्या

राहुल गांधी का ये शायराना अंदाज देख कर आप भी रह जायेगे हैरान….

सिन्हा को ‘लोकशाही बचाओ आंदोलन’ से जुड़े कार्यकर्ताओं ने नोटबंदी तथा जीएसटी के प्रभाव और अर्थव्यवस्था की मौजूदा स्थिति के बारे में विचार व्यक्त करने के लिए गुजरात आमंत्रित किया था। सिन्हा ने एक प्रश्न के उत्तर में कहा, ‘‘हमारे वित्त मंत्री गुजरात से नहीं हैं और वह यहां से राज्यसभा में चुने गये हैं। वह गुजरात की जनता पर बोझ हैं। अगर उन्हें यहां से नहीं चुना जाता तो एक गुजराती को मौका मिलता।’’ उन्होंने कहा कि वित्त मंत्री केवल एक व्यवस्था में विश्वास करते हैं कि ‘‘चित्त भी मेरी, पट्ट भी मेरी’’।

जानिए भगवान श्रीकृष्ण के साथ और किसकी मूर्ति लगवाएंगे अखिलेश यादव……..

अखिलेश यादव ने बताया गुजरात में बीजेपी की हार के लिए क्या करेंगा असर……

राहुल गांधी का भाजपा पर बड़ा आरोप, कहा -गुजरात में सबसे अधिक भ्रष्टाचार, जानिये कैसे ?

सिन्हा ने कहा कि अगर जीएसटी की दरें तय करते समय उचित तरीके से ध्यान दिया जाता तो इस तरह की विसंगतियां और अराजकता से बचा जा सकता था।उन्होंने कहा, ‘‘वह देश में गहराई तक दोषपूर्ण कर प्रणाली लागू करने का श्रेय नहीं ले सकते और इस देश की जनता को भलीभांति इस मांग को उठाने का अधिकार है कि उन्हें अपना पद छोड़ देना चाहिए।’’ जेटली ने कुछ दिन पहले कहा था कि सिन्हा 80 साल की उम्र में काम की तलाश कर रहे हैं। इस पर सिन्हा ने कहा कि वह अब भी तंदुरुस्त हैं और उन लोगों की तरह नहीं हैं जो बैठकर भाषण देते हैं। उनका इशारा संसद में बजट भाषण के बीच में जेटली के बैठ जाने की तरफ था।

कालेजियम करेगा, हाईकोर्ट के 40 नये जजों की नियुक्ति पर फैसला, जानिये पूरा विवरण..

यूपी मे अब किसान जायेंगे स्कूल

एयर इंडिया ने, राष्ट्रपति की बेटी को, कैबिन क्रू की ड्यूटी से हटाया

उन्होंने किसी का नाम लिये बिना कहा कि कुछ लोगों ने उनके और उनके बेटे केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा के बीच दरार पैदा करने की कोशिश की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

हज 2018 की प्रक्रिया की हुई घोषणा, सुविधाओं से लैस मोबाइल ऐप भी हुआ लांच

दिल्ली विकास प्राधिकरण के 12,000 फ्लैटों का होने जा रहा ड्रॉ

अखिलेश यादव का भाजपा पर बड़ा हमला, कहा- काठ की हांड़ी, बार-बार नहीं चढ़ती

भगवान राम की इच्छा हैं अयोध्या में समाजवादी पार्टी का मेयर हो,जानिए क्यो?