Breaking News

युवा नौकरियां ढूंढ़ने वाले नहीं बल्कि नौकरी देने वाले बनें : आतिशी

नयी दिल्ली, दिल्ली की मुख्यमंत्री आतिशी ने कहा कि हमारे युवा देश से बेरोजगारी की समस्या दूर करने के लिए नौकरियां ढूंढ़ने वाले नहीं बल्कि नौकरी देने वाले बनें।

आतिशी ने शुक्रवार को दिल्ली सरकार के नेताजी सुभाष प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (एनएसयूटी) के दीक्षांत समारोह में शामिल हुई और स्नातक छात्रों को डिग्री देकर सम्मानित किया| इस मौके पर छात्रों को संदेश देते हुए उन्होंने कहा “ हमारे युवा देश से बेरोजगारी की समस्या दूर करने के लिए नौकरियां ढूंढ़ने वाले नहीं बल्कि नौकरी देने वाले बनें।” उन्होंने कहा कि, जब हमारे विश्वविद्यालय से छात्र नौकरी ढूंढने वाले के बजाय एंत्रप्रेन्योर बनकर निकलेंगे तो भारत दुनिया का नंबर.1 देश ज़रूर बनेगा।

उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार के सभी विश्विद्यालय में भी महीनेभर में बिज़नेस ब्लास्टर्स प्रोग्राम की शुरुआत होगी। बिज़नेस ब्लास्टर्स से दिल्ली सरकार स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चे एंत्ररप्रेन्योर बने और लोगों को नौकरियां दें।

उन्होंने कहा कि आज हमारे देश में कई समस्याएं है लेकिन एक समस्या जो युवाओं को सबसे ज़्यादा प्रभावित करती है वह बेरोजगारी की समस्या है। ये बहुत ख़ुशी कि बात है कि इस साल एनएसयूटी के 81 स्नातक की प्लेसमेंट हुई है और उन्हें लाखों के पैकेज मिले।

उन्होंने कहा कि कई युवा सोचते है कि, हमारे घर में किसी ने व्यवसाय नहीं किया तो हम कैसे करेंगे? अगर नौकरी नहीं की तो घर कैसे चलेगा? इन सवालों का जबाब दिल्ली सरकार के स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों ने दिया है।