पर्यटकों से भरी नौका में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

अमरावती ,  आंध्र प्रदेश के पूर्वी गोदावरी जिले में एक पर्यटक स्थल पर जा रही नदी क्रूज नौका में आज अचानक आग लग जाने के बाद उसमें सवार 80 से अधिक पर्यटक चमत्कारिक रूप से बच गए।  पुलिस के अनुसार बताया जाता है कि नौका में चाय बनाने के दौरान गैस रिसने से यह आग लगी।

एक नौका यात्री ने बताया कि सूझबूझ दिखाते हुए नौका चालक इसे गोदावरी नदी में वीरावरापू के समीप एक छोटे से द्वीप के पास ले गया। पूरी नौका में आग फैलती , इससे पहले ही यात्रियों ने इस डबल डेकर नौका से सुरक्षित ढंग से कूदकर अपनी जान बचायी।  मुख्यमंत्री एन चन्द्रबाबू नायडू ने पूर्व गोदावरी जिले के जिलाधिकारी कार्तिकेय मिश्रा से बात की और उन्हें पर्यटकों को सुरक्षित घर वापस पहुंचाने का निर्देश दिया।

नौका के एक यात्री के अनुसार यह नौका पोसम्मागुडी गांव से मनोरम पर्यटक स्थल पपीकोन्डालू के लिए निकली थी तथा सुबह करीब नौ बजे पर्यटकों को नाश्ता दिया गया। सहसा यात्रियों ने महसूस किया कि नौका के निचले हिस्से से धुआं उठ रहा है।  नौका के चालक ने फुर्ती दिखाते हुए इसे छोटे से द्वीप तक पहुंचाया जहां यात्री सुरक्षित कूदकर नौका से बाहर निकले। स्थानीय लोगों ने भी यात्रियों की निकलने में मदद की। इस हादसे में नौका जलकर राख हो गयी।