Breaking News

यूपी के इन जिलो में विधानसभा उपचुनाव के लिये थमा चुनाव प्रचार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में मिर्जापुर की छानबे विधानसभा और रामपुर में स्वार विधानसभा सीट के लिये दस मई को होने वाले चुनाव के लिये प्रचार सोमवार शाम समाप्त हो गया। यहां दस मई को वोट डाले जायेंगे जबकि मतगणना 13 मई को होगी।

छानबे विधानसभा सीट पर अपना दल के राहुल कोल के निधन के बाद चुनाव कराए जा रहे हैं। यहां राहुल कोल की पत्नी रिंकी कोल चुनाव मैदान में हैं जबकि स्वार सीट सपा नेता अब्दुल्ला आजम को विधानसभा के लिये अयोग्य ठहराये जाने के कारण रिक्त हुयी है।

चुनाव प्रचार के अंतिम दिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छानबे विधानसभा उपचुनाव के लिये एक चुनावी सभा में कहा कि इस क्षेत्र को विपक्षी दलों ने एक एक बूंद पानी के लिए तरसाया है अब आप उन्हें एक वोट के लिए तरसाए। उन्होंने अर्द्ध पहाड़ी आदिवासी बहुल क्षेत्र में पानी के वर्षों पुरानी समस्या को उठाया। यहां आज कल गर्मी के मौसम में पेयजल एक चुनौती रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बुन्देलखण्ड के साथ विंध्याचल के पहाड़ी इलाकों में अमृत जल योजना से सभी घर को पानी मुहैया कराया जा रहा है। जबकि यह क्षेत्र पानी समस्या के लिए जूझ रहा था।सत्तर वर्ष तक किसी को सुध नहीं ली।

मुख्यमंत्री ने अपना दल प्रत्याशी रिंकी कोल को विजयी बनाने की अपील की। इस अवसर पर केन्द्रीय मंत्री एवं अपना दल सुप्रीमो अनुप्रिया पटेल ने संबोधित किया।