Breaking News

यूपी पुलिस के शहीदों की वीरगाथा का प्रसारण, रेडियो से शुरू

up-policeलखनऊ, उत्तर प्रदेश के पुलिस महानिदेशक जावीद अहमद ने 21 अक्टूबर शहीद दिवस को यादगार बनाने के लिए नई पहल करते हुए पुलिस के शहीदों के वीरतापूर्वक कार्यो को इलेक्ट्रानिक मीडियाए रेडियो एवं सोशल मीडिया के जरिये प्रचारित-प्रसारित कराने का निर्णय लिया है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार प्रदेश में शहीद एवं बहादुर पुलिसकर्मियों की वीरगाथा आज से स्मृति दिवस 21 अक्टूबर  तक प्रतिदिन 93.5 रेड एफएम पर प्रसारित की जायेगी । इसी कड़ी में आज फैजाबाद के शहीद आरक्षी सत्य प्रकाश सरोज की वीरगाथा का प्रसारण 93.5 रेड एफएम पर प्रसारित की गयी।

गौरतलब है कि 21 अक्टूबर को देशभर में शहीदों की याद में पुलिस लाइन्स में ष्पुलिस स्मृति दिवस मनाया जायेगा। प्रत्येक वर्ष पूरे देश में वीर शहीद पुलिसजनों की गौरवपूर्ण स्मृति में यह दिवस मनाया जाता है। 21 अक्टूबर को भारत की उत्तरी सीमा लद्दाख के 15 हजार फिट ऊपर हिमाच्छादित जनहीन क्षेत्र में श्केन्द्रीय रिज़र्व पुलिसश् के 10 वीर जवानों ने साधारण शस्त्रों के बल पर स्वचालित हथियारोंए मोर्टारों से लैस चीनी सैनिकों का मुकाबला करते हुये अदम्य साहस दिखाते हुए मातृभूमि की रक्षा में अपने प्राणों की आहुति दी थी तभी से उस दिन को पुलिस स्मृति दिवस के रुप में मनाया जाता है।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *