Breaking News

यूपी- पूर्व ओएसडी के ठिकानों पर छापा, 10 करोड़ नकद, 10 किलो सोना मिला

नई दिल्ली , आयकर विभाग ने उत्तर प्रदेश के एक वरिष्ठ नौकरशाह के परिसरों की तलाशी के बाद आज 10 करोड़ रूपये नकद और तकरीबन 10 किलोग्राम सोना बरामद किया। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आयकर अधिकारियों ने यहां पास नोएडा में नोएडा प्राधिकरण के एक पूर्व ओएसडी के कम से कम चार परिसरों पर भी छापेमारी की है।

देश में संविधान न रहा, तो दलित- पिछड़े गुलाम बनकर रह जाएंगे: मायावती

 यह विभाग की सरकारी कर्मचारियों के खिलाफ कालेधन की कार्रवाई का हिस्सा है। अधिकारी ने कहा कि आयकर टीमों ने राज्य बिक्री कर विभाग के अतिरिक्त आयुक्त के नोएडा आवास पर तड़के तलाशी शुरू की और 10 करोड़ रूपये नकद और 10 किलोग्राम सोना बरामद किया। उन्होंने कहा कि अधिकारी फिलहाल कानपुर में तैनात है। नोएडा में दूसरी तलाशी में, विभाग ने कुछ कागजात बरामद किए हैं और नोएडा प्राधिकरण के पूर्व विशेष कार्य अधिकारी (ओएसडी) से संबंधित विभिन्न परिसरों और बैंक लॉकरों की तलाशी ले रहा है।

आडवाणी को राष्ट्रपति न बनाने के लिए, मोदी सरकार ने सीबीआई का किया प्रयोग-लालू यादव

विभाग ने नौकरशाहों और सरकारी अधिकारियों के खिलाफ कुछ दिन पहले अभियान शुरू किया था और अब तक 20 करोड़ रूपये से अधिक की अघोषित आय का पता लगा चुका है। विभाग ने पिछले तीन दिनों में उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड के चार नौकरशाहों के यहां तलाशी ली है। आधिकारिक सूत्रों ने बताया था कि पिछले दो दिनों में इन राज्यों के चार सरकारी अधिकारियों के यहां छापेमारी की गई है जिसमें देहरादून में उत्तर प्रदेश राजकीय निर्माण निगम लिमिटेड (यूपीआरएनएन) के एक महाप्रबंधक यहां हुई भी छापामारी शामिल है। यह छापा कथित रूप से आधिकारिक पद का दुरूपयोग और कर चोरी के आरोपों के चलते मारा गया था।