Breaking News

यूपी लोक सेवा आयोग में, त्रिस्तरीय आरक्षण व्यवस्था लागू करने को लेकर, आंदोलन शुरू

इलाहाबाद, उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में पूर्व की भांति त्रिस्तरीय आरक्षण व्यवस्था लागू किए जाने की मांग को लेकर सामाजिक न्याय मोर्चा के बैनर तले धरना-प्रदर्शन हुआ। साथ ही लोक सेवा आयोग में मंडल कमीशन की सिफारिशों के लागू होने के बावजूद पिछड़े वर्ग का सरकारी नौकरियों में प्रतिनिधित्व पूरा न होने की सीबीआई जांच कराने की मांग की।

भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाज, उमेश यादव हुये सरकारी अफसर

उमेश यादव के यहां हुयी चोरी, जानिये चोर क्या ले गये, तेज गेंदबाज के घर से

उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग में पूर्व की भांति त्रिस्तरीय आरक्षण व्यवस्था लागू किए जाने की मांगों को लेकर प्रतियोगी छात्रों ने शुक्रवार को बालसन चौराहे पर सामाजिक न्याय मोर्चा के बैनर तले धरना-प्रदर्शन किया। प्रतियोगी छात्रों ने 1990 के बाद लोक सेवा आयोग के माध्यम से हुई सभी भर्तियों की सीबीआई जांच कराये जाने की मांग की।

मुफ्त डाटा के बाद, अब मुफ्त मिलेगा जियो स्मार्ट फोन, कॉल भी जिंदगी भर मुफ्त

 मैं कहीं भी जा सकता हूं, लेकिन बीजेपी में नहीं जाऊंगा-शंकर सिंह वाघेला 

सामाजिक न्याय मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष मनोज यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार की मंशा प्रदेश में भ्रष्टाचार को खत्म करने को लेकर साफ नहीं है। इसी कारण, योगी सरकार ने केवल 2012 से 2016 तक हुई भर्तियों की जांच करा रही है।सामाजिक न्याय मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मांग की कि 1990 से अब तक हुई भर्तियों की सीबीआई जांच कराई जाये जिससे यह पता चल सके कि पिछड़ो, दलितों को संविधान द्वारा आरक्षण प्राप्त होने के बावजूद उनकी सीटें क्यों नही भरी गई।

जानिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को सबसे ज्यादा वोट कहा सें मिले और कहा से सबसे कम

यादव सेना यादवोदय के सदस्यों को पुलिस ने घर से उठाया, थाने पर किया प्रताड़ित

मनोज यादव ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नीतियों पर विरोध दर्ज कराते हुए कहा कि वे 2013 से उत्तर प्रदेश लोक सेवा में त्रिस्तरीय आरक्षण व्यवस्था लागू किए जाने के लिए आंदोलन कर रहे हैं, इसलिये उत्तर प्रदेश सरकार वंचित वर्गों को सामाजिक न्याय प्रदान करने के लिये इस व्यवस्था को  जल्द लागू करे।

योगी सरकार ने, आईएएस अफसरों की तैनाती में किया एक और फेरबदल

तेजस्वी यादव की नई रणनीति, विरोधियों को मिलेगा करारा जवाब

सामाजिक न्याय मोर्चा के राकेश गौतम ने कहा कि  दलितों, पिछड़ों को विधिसम्मत संविधान के अनुरूप आरक्षण दिया जाए। वर्तमान में जो आरक्षण व्यवस्था बनाई गई है, वह आरक्षित वर्ग के लिए खतरनाक है। उन्होने कहा कि आरक्षण समर्थकों  को सरकार द्वारा सीबीआई का भय दिखाया जा रहा है। अगर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पारदर्शिता चाहतें  तो 1990 से लेकर अब तक हुई भर्तियों की सीबीआई जांच कराने की सिफारिश करते।

मायावती ने बीजेपी को दिखाया आईना, दोबारा दिया इस्तीफा, हुआ मंजूर

भारतीय राजनीति में, टर्निंग प्वाइंट साबित हो सकता है, मायावती का इस्तीफा

धरना-प्रदर्शन में राजेश भारती, राहुल यादव,राकेश वर्मा, संदीप यादव, अजीत पटेल, आलोकनाथ, अंकुश यादव, राजेश भारती, अविनाश विद्यार्थी, गोरखनाथ यादव,  अवनीश यादव, यशवंत यादव आदि काफी संख्या मे छात्र मौजूद थे।

 अखिलेश यादव ने, फिल्म ‘मॉम’ के लिए बोनी कपूर- नवाज़ुद्दीन को दी बधाई, तो श्रीदेवी बोली..?

देश और प्रदेश में अघोषित इमरजेंसी, जो बोले उस पर छापा पड़ता है- रामगोविंद चौधरी