Breaking News

यूपी विधान परिषद चुनाव: भाजपा ने छह उम्मीदवारों की सूची जारी की

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में स्थानीय निकायों के निर्वाचित प्रतिनिधियों के मतदान वाली विधान परिषद की 36 सीटों के लिए होने जा रहे चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने छह उम्मीदवारों की सोमवार को सूची जारी कर दी।

आगामी नौ अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए नामांकन का आज आखिरी दिन है। भाजपा ने जिन छह सीटों के लिए प्रत्याशी घोषित किये हैं, उनमें सुल्तानपुर सीट पर विधान परिषद के पूर्व सदस्य (एमएलसी) शैलेंद्र सिंह भी शामिल हैं। वह हाल ही में समाजवादी पार्टी (सपा) छोड़ कर भाजपा में शामिल हुए हैं।

इसके अलावा भाजपा ने कानपुर फतेहपुर सीट से अविनाश सिंह चौहान, बस्ती सिद्धार्थनगर क्षेत्र से सुभाष यदुवंश, वाराणसी सीट से डा सुदामा पटेल, जौनपुर सीट पर बृजेश सिंह ‘प्रिंशु’ और मिर्जापुर सोनभद्र से विनीत सिंह को एमएलसी का टिकट दिया गया है। इसके साथ ही भाजपा, विधान परिषद के चुनाव वाली सभी 36 सीटों पर अपने उम्मीदवार घोषित कर चुकी है।

इस चुनाव के लिए आज नामांकन की समय सीमा समाप्त होने के बाद कल, 22 मार्च को नामांकन पत्रों की जांच होगी। इसके बाद 24 मार्च को नाम वापस लेने की अंतिम तिथि है, जबकि नौ अप्रैल को मतदान होगा और 12 अप्रैल को मतगणना होगी।