Breaking News

योगी आदित्यनाथ के सीएम बनने पर विपक्ष हुआ मुखर, जानिए किसने क्या कहा

yogi adityanathनई दिल्ली,  उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री के रूप में योगी आदित्यनाथ के नाम की घोषणा होते ही विपक्षी दल कांग्रेस, समाजवादी पार्टी , जनता दल यूनाइटेड तथा माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी  ने उनकी कट्टर हिन्दुत्ववादी छवि को लेकर आलोचना शुरू कर दी है। हिन्दुत्व की राजनीति को बीजेपी ने बढ़ाया: कांग्रेस ने कहा कि आदित्यनाथ को मुख्यमंत्री बनाकर भाजपा और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  ने सिर्फ अपने संकीर्ण एजेंडे को आगे बढ़ाने का काम किया है।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व केंद्रीय मंत्री एम वीरप्पा मोइली ने एक टेलीविजन से कहा, भाजपा के लोगों ने हिन्दुत्व की राजनीति को बढ़ाया है… लेकिन भारत सिर्फ हिन्दुओं के लिए नहीं है। उन्होंने कहा कि भारत समावेशन तथा सार्वभौमिक भाईचारा यानी वसुधैव कुटुम्बकम में विश्वास करता है। भारत का मतलब जाति या धर्म नहीं है। योगी पर कई गंभीर मामले दर्ज, सीएम बनाना अनुचित: माकपा की पूर्व सांसद बृंदा करात ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगले मुख्यमंत्री के तौर पर आदित्यनाथ का चयन यह साबित करता है कि यह राज्य राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ  की नई प्रयोगशाला बनेगा।

एक निजी टेलीविजन चैनल को दी गयी अपनी प्रतिक्रिया में करात ने कहा सबका साथ, सबका विकास का नारा देने वाली भाजपा क्या योगी आदित्यनाथ के चयन के बाद बहुमत और सर्वमत का राग अलाप सकेगी। राज्य सभा की पूर्व सदस्य ने कहा कि योगी आदित्यनाथ के खिलाफ दंगे और अन्य प्रकार के कई गंभीर आपराधिक मामले दर्ज हैं और मुख्यमंत्री जैसे पद के लिए ऐसे व्यक्ति का चयन अनुचित है। अच्छा काम करके अपनी छवि सुधारें योगी: समाजवादी पार्टी के नेता नरेश अग्र्रवाल ने आदित्यनाथ को राज्य का मुख्यमंत्री चुने जाने पर आज कहा कि उन्हें उम्मीद है कि छह महीने में योगी अपनी छवि सुधार लेंगे और पार्टी के सबका साथ सबका विकास के नारे पर खरे उतरेंगे।

अग्रवाल ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा पहले तो मैं उन्हें इसके लिए बधाई देना चाहूंगा और इसके साथ ही यह उम्मीद भी करूंगा कि वह अच्छा काम करेंगे और अपनी छवि सुधार लेंगे। अग्रवाल ने कहा कि सपा इस काम के लिए योगी आदित्यनाथ को छह महीने का समय देती है और साथ ही आगाह करती है कि राज्य में ध्रुवीकरण और सांप्रदायिकता की राजनीति को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर इस दौरान सांप्रदायिकता की राजनीति को हवा दी गई तो सपा इंतजार नहीं करेगी और छह महीने के पहले ही सरकार का विरोध करते हुए सड़कों पर उतर आएगी।

सीएम का चयन दर्शाता है भाजपा की वास्तविक तस्वीर: जदयू के वरिष्ठ नेता के सी त्यागी ने बताया कि आदित्यनाथ का मुख्यमंत्री के रूप में चयन करना भाजपा की वास्तविक तस्वीर दर्शाता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *