Breaking News

रामद्रोह’ और ‘राष्ट्रद्रोह’ कांग्रेस के डीएनए में है: CM योगी

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को विपक्षी दलों पर तीखा हमला बोला और कांग्रेस तथा इंडिया गठबंधन को ‘रामद्रोही’ (राम-विरोधी) और ‘राष्ट्रद्रोही’ (राष्ट्र-विरोधी) बताया।

अपने आधिकारिक आवास पर आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान अयोध्या में भगवान राम लला के दर्शन करने को लेकर पार्टी सदस्यों द्वारा छत्तीसगढ़ की कांग्रेस नेता राधिका खेड़ा के कथित अपमान पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा, “ यह घटना दिखाती है कि कांग्रेस, समाजवादी पार्टी (सपा) और आईएनडीआई गठबंधन के डीएनए में ‘रामद्रोह’ है और जो भी ‘रामद्रोही’ है, वह ‘राष्ट्रद्रोही’ भी है। छत्तीसगढ़ भगवान राम का है और कोई भी राम भक्त किसी भी पार्टी का हो सकता है।

उन्होंने कहा, “ यह इंडी गठबंधन का चरित्र है। उन्होंने हमेशा भगवान राम और उनके भक्तों का अपमान किया है। वे बहुसंख्यक समुदाय को अपमानित महसूस कराने के लिए हर संभव प्रयास करते हैं। चाहे वह कांग्रेस हो, सपा हो, नेशनल कॉन्फ्रेंस हो या द्रमुक हो इन सभी का आचरण निंदनीय हैं और इन पार्टियों का ये ‘रामद्रोही’ आचरण ही इन्हें रसातल में धकेल रहा है।”

योगी ने कहा कि कांग्रेस ने दुनिया की नजरों में भारत को नीचा दिखाने का कोई मौका नहीं छोड़ा और न ही हिंदू धर्म को नीचा दिखाने में संकोच किया।उन्होंने लोगों से राष्ट्र के हित में उनके प्रति दिखाए गए स्नेह की परवाह किए बिना, ‘रामद्रोही’ व्यवहार को ‘राष्ट्रविरोधी’ (राष्ट्र-विरोधी) मानने का आग्रह किया। उन्होंने उल्लेख किया कि जनता सतर्क है और अपने विवेकपूर्ण निर्णय ले रही है।

इस बात पर जोर देते हुए उन्होंने कहा कि जितना बड़ा ‘राम भक्त’ उतना ही बड़ा ‘राष्ट्र भक्त’ (देशभक्त) होने की गारंटी देता है, मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को राम भक्ति का प्रतीक और राष्ट्र भक्त बताया। 500 साल के इंतजार के बाद, अयोध्या का लंबे समय से संजोया गया सपना आखिरकार राम लला के एक बार फिर शहर की शोभा बढ़ाने के साथ पूरा हुआ। अयोध्या का यह परिवर्तन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व और मार्गदर्शन में संभव हुआ है। आज, नई अयोध्या हमारे सामने एक नए अध्याय का अनावरण करती है।

उन्होंने कहा, “ अयोध्या में पीएम मोदी की उपस्थिति ने न केवल देश बल्कि दुनिया भर के राम भक्तों को प्रभावित किया। लाखों भक्तों ने पीएम मोदी की यात्रा का बेसब्री से इंतजार किया और अयोध्या में उनका अभूतपूर्व स्वागत हुआ।”