Breaking News

राष्ट्रपति और प्रधानमंत्री ने गुडी पड़वा और नवरेह की बधाई दी

gudi padwaनई दिल्ली, राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज देशवासियों को गुडी पड़वा और नवरेह की बधाई दी। मुखर्जी ने कहा, हमारे देशवासियों के बीच सहिष्णुता और परस्पर सौहार्द फले फूले। ये त्योहार शांति एवं मेलजोल का प्रसार करें, हमारे नागरिकों को अपनी मातृभूति की सेवा में एकबार फिर समर्पित कर देने के लिए प्रेरित करें।

चैत्र शुक्लादि, उगाडी, गुडी पड़वा, चेती चांद, नवरेह और साजिबू चेराओबा को देश के विभिन्न हिस्सों में नये साल की शुरूआत के रूप में मनाया जा रहा है। राष्ट्रपति ने कहा कि ये पावन पर्व वसंत के आगमन के प्रतीक हैं और विकास, समृद्धि और कल्याण की नई शुरूआत का संदेश देते हैं। मुखर्जी ने ट्वीट में कहा, इन त्योहारों का आनंद एवं प्रसन्नता की भावना प्रत्येक भारतीय के हृदय में प्रवेश करे। प्रधानमंत्री मोदी ने भी नागरिकों को इन त्योहारों की शुभकामनाएं दीं। उन्होंने कहा, पूरे भारत में लोग नये साल की शुरूआत का जश्न मना रहे हैं। सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं। यह वर्ष शांति, आनंद एवं समृद्धि लेकर आए। कश्मीरी पंडितों के नववर्ष के पहले दिन का संदर्भ देते हुए प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, नवरेह के शुभ अवसर पर, इसे मनाने वाले हर व्यक्ति को मेरी शुभकामनाएं। आने वाला साल सकारात्मकता और अच्छे स्वास्थ्य से संपन्न हो।

मोदी ने एक अन्य ट्वीट में कहा, मणिपुर में मेरे भाइयों और बहनों को साजीबू चियराओबा की बधाई। आने वाला साल खुशियों और सौहार्द से परिपूर्ण हो। आंध्र प्रदेश और कर्नाटक के लोगों के लिए उन्होंने कहा, उगाडी मना रहे सभी लोगों को इसकी शुभकामनाएं। आना वाला साल आपकी सभी मनोकामनाओं को पूरा करे और हर ओर खुशियां ही खुशियां हों। प्रधानमंत्री ने एक अन्य ट्वीट में कहा, सिंधी समुदाय को चेती चंड की शुभकामनाएं। इष्ट झूलेलाल हम पर कृपा बनाए रखें और आने वाला साल खुशियों से भरा रहे और यादगार बने। उन्होंने महाराष्ट्र के लोगों को गुडी पड़वा के विशेष अवसर पर बधाई दी। उन्होंने कहा, आने वाला साल अपने साथ खुशियां, अच्छा स्वास्थ्य और समृद्धि लेकर आए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *