Breaking News

राहुल ने एक ऐसे भयंकर व्यक्ति का हमला झेला, जिसने उसे  निडर बना दिया-सोनिया गांधी

नई दिल्ली, राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष पद का चार्ज संभाल लिया।इस मौके पर सोनिया गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर अपने अंतिम संबोधन मे जहां देश मे संवैधानिक मूल्यों को बचाने की बात कही वहीं राहुल गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने को एक नये दौर की शुरूआत बताया।शुरूआत मे, कांग्रेस वर्कर्स के पटाखे फोड़ने की वजह से उन्हें तीन बार अपनी स्पीच रोकनी पड़ी।

राहुल गांधी ने संभाली कांग्रेस की कमान, कहा- आज लोगों के हित की नही, उन्हे कुचलने की राजनीति हो रही

जानिए किसे मिली सपा जिला अध्यक्ष की कमान…

 चुनाव आयोग मोदी की कठपुतली बन गया है- कांग्रेस

सोनिया गांधी ने कहा- “मैं राहुल को अध्यक्ष बनने की शुभकामनाएं, बधाई और आशीर्वाद देती हूं। आज मैं आखिरी बार कांग्रेस अध्यक्ष के तौर पर संबोधित कर रही हूं। आपके सामने अब एक नया दौर है।अब आप सबको एक नई शुरुआत करनी है। मैं एक मां के तौर पर राहुल की तारीफ नहीं करना चाहती, लेकिन उन्होंने पिछले कुछ सालों में काफी व्यक्तिगत हमले झेले हैं, जिससे वे निडर और साहसी बने हैं।

गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में भी इवीएम मे गड़बड़ी, ब्लू टूथ के जुड़ाव की शिकायतें

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन चुनाव – विकास सिंह अध्यक्ष, विक्रांत यादव महासचिव निर्वाचित

लखनऊ के इस युवा ने जीता, मिस्टर इंडिया 2017 का खिताब, देखिये क्या हैं ख्वाब ?

उन्होने कहा कि 20 साल पहले जब आपने मुझे अध्यक्ष पद के लिए चुना और मैं इसी तरह संबोधित करने के लिए खड़ी थी। मुझे घबराहट थी कि कैसे इस संगठन को संभालूंगी। तब मेरे सामने एक कठिन कर्तव्य था। तब तक मेरा राजनीति से बहुत वास्ता नहीं पड़ा था।मैं जिस परिवार में शादी होकर आई, वह क्रांतिकारी परिवार था। उस परिवार का एक-एक सदस्य जेल जा सकता था। देश ही उनका जीवन था। इंदिराजी से मैंने काफी कुछ सीखा। इंदिराजी की मौत के बाद मुझे लगा कि मेरी मां मुझसे छिन गईं।

लोकसभा उपचुनाव लड़ने पर, शरद यादव का बड़ा फैसला

आइएएस वीक – सीएम योगी ने मुस्कराते हुये आइएएस अफसरों को दी, बड़ी नसीहत 

मुख्यमंत्री योगी का समाजवादी नेताओं से विनम्र व्यवहार, बना चर्चा का विषय

एक बड़ा खुलासा करते हुये सोनिया गांधी ने कहा कि मैं अपने बच्चों को राजनीति से दूर रखना चाहती थी। इंदिराजी के बाद मेरे पति राजीव ने जिम्मेदारी को समझा, प्रधानमंत्री पद संभाला। पूरे देश की समस्याओं को जाना। इंदिराजी की हत्या के 7 साल बाद राजीवजी को भी मार दिया गया।उन्होने उस समय के हालात का जिक्र  करते हुये कहा कि  देश के प्रति अपने कर्तव्य को समझते हुए मैं राजनीति में आई। उस वक्त 3 राज्यों में कांग्रेस की सरकारें थीं। केंद्र से भी हम काफी दूर थे। आप सबके सहयोग से हमने बेमिसाल कामयाबी हासिल की।

सत्तामद में भाजपा नेता, लोकतांत्रिक मर्यादाओं का तिरस्कार कर रहे- अखिलेश यादव

हाईकोर्ट ने दो जिलाधिकारियों को किया निलंबित, IAS लाबी मे मचा हड़कंप

चुनावी विशेषज्ञ योगेन्द्र यादव ने, गुजरात चुनाव को लेकर की ये बड़ी भविष्यवाणी

सोनिया गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी के लाखों कार्यकर्तागण, मेरे साथ इस सफर के साथी रहे हैं। आपने हमेशा मेरा साथ दिया है। इसकी तुलना नहीं हो सकती। मेरे शुरुआती दौर में एकजुट रखने की कोशिश की थी। 2004 से 2014 तक हमने अन्य पार्टियों के साथ मिलकर देश को एक प्रगतिशील सरकार दी। इस जिम्मेदारी को डॉ. मनमोहन सिंह ने बड़ी जिम्मेदारी के साथ संभाला।’ इस दौरान हमने जो कानून बनाए वो करोड़ों लोगों के फायदे के लिए थे। 2014 से हम विपक्ष की भूमिका निभा रहे हैं।

राहुल गांधी का इंटरव्यू दिखाना, टीवी चैनलों को पड़ा भारी, दर्ज होगी FIR

पहली बार बहुजन साहित्य महोत्सव का आयोजन, दो सौ लेखक लेंगे भाग

मायावती ने प्रधानमंत्री निवास के दुरूपयोग का पीएम माेदी पर लगाया आरोप ?

अाज जो चुनौती है, वो कभी नहीं रही। हम कई चुनाव हार चुके हैं। संवैधानिक मूल्यों पर हमला किया जा रहा है। लेकिन हम पीछे नहीं हटेंगे।देश और मूल्यों की रक्षा करना आपका मकसद है। हम सब जानते हैं कि मूल्यों पर किस तरह हमला किया जा रहा है। हर तरह से भय-संदेह का माहौल बनाया जा रहा है। कांग्रेस को भी अपने अंदर झांककर देखना होगा। अगर हम अपने मूल्यों पर खरे नहीं उतरेंगे तो बेहतर काम नहीं कर पाएंगे।

गुजरात में दलितों के साथ हो रहे अत्याचार को लेकर, राहुल गांधी ने PM मोदी से पूछा ये सवाल ?

राज्यसभा सदस्यता जाने पर, शरद यादव ने उठाया ये बड़ा कदम

अल्पेश ठाकोर ने खोला पीएम मोदी के गोरे होने का राज, बताया ये खाकर हो गये गोरे..?

सोनिया ने कहा- मुझे पूरी आशा है कि नवीन नेतृत्व से पार्टी में नया जोश आएगा। मुझे विश्वास है कि वे पार्टी का नेतृत्व पूरे धैर्य और जिम्मेदारी के साथ करेंगे।20 साल हो गए। करीब-करीब एक जीवन गुजर गया। आपके असीम प्यार और विश्वास के लिए शुक्रिया अदा करती हूं। आप सबको बहुत-बहुत धन्यवाद।

अफसोस है कि खुद PM मोदी गलत अारोपों को प्रचारित कर रहे -मनमाेहन सिंह

कांग्रेस के अध्यक्ष के रूप मे, राहुल गांधी ने बतायीं अपनी प्राथमिकतायें