Breaking News

रितिक ने मल्टीप्लेक्स चेन से दिव्यांगों की सुविधा के लिए अपील की

मुंबई,  सुपरस्टार रितिक रोशन सार्वजनिक स्थलों पर दिव्यांगों के हित में प्रभावी कदम उठाना चाहते हैं। वह मल्टीप्लेक्स चेन से चाहते हैं कि बुनियादी तौर पर विकलांग लोगों तक आसानी से पहुंच प्रदान करने के लिए आधारभूत संरचना में सुधार लाया जाए। रितिक इन प्रयासों के साथ मदद करने के लिए भी तैयार है।

फिल्म काबिल में नेत्रहीन व्यक्ति का किरदार निभाने वाले रितिक ने खूब सराहना बटोरी थी। उन्होंने कहा कि नेत्रहीन का किरदार निभाकर उन्होंने विकलांगों के प्रति एक गहरा संबंध और समझ की भावना विकसित कर ली है। रितिक कहते हैं, मेरी फिल्म के पात्रों के माध्यम से, मैं विकलांग लोगों के जीवन और उनके सामने आने वाली चुनौतियों पर गहन समझ हासिल कर चुका हूं।

एक बात जो मेरे दिमाग में बार-बार आती है कि इन लोगों के लिए हमारे सार्वजनिक स्थलों का सुलभ होना अनिवार्य है। यह एक गंभीरता से लेने वाली बात है, लेकिन यह आश्चर्य की बात है कि अभी तक ऐसा नहीं हुआ है, जबकी भारत में विकलांगों की संख्या 20 लाख से भी ज्यादा है।

अपने दिल की बात बताते हुए उन्होंने कहा, फिल्म जगत का हिस्सा होने के नाते, मैं मल्टीप्लेक्स चेन से अपील करना चाहता हूं कि वे दिव्यांगों को ध्यान में रखें और उनके प्रति उपयुक्त बुनियादी सुविधा पर काम करें। आधारभूत संरचना, जिससे दिव्यांग फिल्म के बड़े स्क्रीन के अनुभव से वंचित न रहें और फिल्म देखने जैसी मामूली सी चीज के लिए उन्हें दो बार सोचना न पड़े। अगर मैं इस पहल में कुछ काम आ सकूं, तो मुझे इस काम के लिए मदद करके अच्छा लगेगा।