Breaking News

‘रैपिडलायन अवार्ड्स 2017’ में छायी रणवीर-दीपिका की ‘बाजीराव मस्तानी’

bajiraoजोहानसबर्ग,  फिल्मकार संजय लीला भंसाली की भव्य प्रेम कहानी बाजीराव मस्तानी ने दक्षिण अफ्रीका अंतरराष्ट्रीय फिल्म उत्सव में सर्वश्रेष्ठ निर्देशक और सर्वश्रेष्ठ फिल्म सहित कई प्रमुख पुरस्कार अपने नाम किये। यह पुरस्कार रैपिडलायन अवार्ड्स नाम से भी पहचाने जाते हैं। रैपिडलायन अवार्ड अफ्रीकी देशों में फिल्म निर्माण के लिये दिया जाने वाला पुरस्कार है।

भारतीय फिल्म को ब्रिक्स देशों की विशेष श्रेणी में नामंकन मिला था जिसमें भंसाली की फिल्म ने रूस और दक्षिण अफ्रीका की फिल्मों को मात दी। ब्रिक्स देशों की श्रेणी में चीन और ब्राजील की ओर से कोई फिल्म शामिल नहीं थी। बाजीराव मस्तानी को सर्व श्रेष्ठ अभिनेत्री (दीपिका पादुकोण), सर्वश्रेष्ठ फिल्म संपादन  और छायांकन  श्रेणी में भी पुरस्कार मिला।

फिल्म को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता (रणवीर सिंह), गीत संपादन और मूल गीत (अब तोहे जाने ना दूंगीं) की श्रेणी में भी नामित किया गया था। कौंसल जनरल डॉ के जे श्रीनिवास ने विजेताओं की ओर से पुरस्कार स्वीकार करते हुये कहा, बॉलीवुड में भारतीय संस्कृति की विविधता और सौंदर्य को विश्वभर के दर्शकों तक पहुंचाने की क्षमता है ।हंसल मेहता की अलीगढ़ को भी यहां कई श्रेणियों में नामंकन मिला था। इसके अलावा भारतीय फिल्म द वॉयलन पॉवर को भी यहां नामित किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *