Breaking News

” लालू यादव जी को जन्मदिन की मुबारकबाद…।”, रात 12 बजे कटा केक, मना जन्मदिन

पटना,  11 जून यानि आज भारतीय राजनीति के बड़े चेहरे लालू प्रसाद यादव का जन्मदिन हैं। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव आज 70वें साल में प्रवेश कर गए। रात 12 बजे उन्होने परिवार के साथ केक काटकर जन्मदिन मनाया।

रात 12 बजे पत्नी राबड़ी देवी, बेटे उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव व बेटी सांसद मीसा भारती के साथ लालू प्रसाद ने जन्मदिन का केक काटा। इस दौरान परिवार के अन्‍य सदस्‍य भी उपस्थित रहे। इसके बाद तेजस्वी यादव ने सोशल मीडिया पर फोटोज शेयर करते हुए लिखा, ”शेर दिल, न्याय के लिए लड़ने खिलाफ लड़ने वाले, समाजवाद के गुरू, गरीबों के मसीहा लालू प्रसाद यादव जी को जन्मदिन की मुबारकबाद…।” रात 12 बजे उनके कई करीबियों ने फोन कर बधाई दी।

लालू प्रसाद यादव के जन्मदिन को लेकर आरजेडी नेताओं और कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह दिखायी पड़ रहा है। लालू को बधाई देने के लिए पूरे पटना में पोस्‍टर लग चुके हैं। लालू को बधाई देने के लिए सुबह से ही नेताओं का जमावड़ा लगने लगा है। आरजेडी नेता और कार्यकर्ताओं ने लालू का जन्मदिन माने की खास तैयारी कर रखी है।पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष रामचंद्र पूर्व ने बताया कि राजद लालू प्रसाद  के जन्मदिन के अवसर पर 70 पाउंड का केक काटेगा। इस अवसर पर रक्‍तदान शिविर का आयोजन भी किया जा रहा है।

तेजस्वी यादव के अनुसार, रविवार को लालू प्रसाद के जन्मदिन के अवसर पर दो पुलों का उद्घाटन भी किया जा रहा है।  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दीघा-सोनपुर और आरा-छपरा पुल का उदघाटन करेंगे। इस अवसर पर लालू प्रसाद यादव व तेजस्वी यादव समेत भी उपस्थित रहेंगे।

11 जून 1948 को लालू प्रसाद यादव का जन्म गोपालगंज में हुआ। जेपी आंदोलन से राजनीति का सफर शुरू कर ने वाले लालू प्रसाद यादव 1990 और 1997 में बिहार के मुख्यमंत्री रहे। वहीं, 2004-2009 तक यूपीए सरकार में रेल मंत्री के पद पर कार्यरत रहे।
 15वीं लोकसभा में सारण से लालू प्रसाद यादव सांसद बने।  लालू यादव का नाम चारा घोटाले में सामने आया। चारा घोटाला मामले में रांची स्थित केंद्रीय जांच ब्यूरो की अदालत ने पांच साल कारावास की सजा सुनाई थी। इस सजा के लिए उन्हें बिरसा मुण्डा केन्द्रीय कारागार रांची में रखा गया था। उन्होंने अपनी जो ठेठ देसी छवि बनाई , उसे हमेशा कायम रखा।