Breaking News

लेखकों के लिए सुनहरा मौका, डू इट योरसेल्फ पब्लिशिंग प्लेटफॉर्म लाँच

नयी दिल्ली, बुक पब्लिशिंग प्लेटफॉर्म नोशन प्रेस ने डू इट योरसेल्फ पब्लिशिंग प्लेटफॉर्म एक्सप्रेस पब्लिशिंग लाँच करने की घोषणा करते हुये एक लाख से अधिक लेखकों को अपने मंच पर प्रकाशन का मौका प्रदान करने का लक्ष्य तय किया है।

कंपनी ने  यहां यह घोषणा करते हुये कहा कि इस प्लेटफॉर्म की मदद से लेखक 30 मिनट से भी कम समय में अपनी किताब का प्रकाशन कर सकेंगे। प्रकाशित किताब सभी चुने गए वितरण माध्यमों पर प्रिंट और ईण्बुक दोनों ही फॉर्मेट में उपलब्ध रहेगी। इसे 100 से ज्यादा देशों के पाठकों तक पहुंचाना संभव होगा। अंग्रेजी भाषा की किताबों के अलावा एक्सप्रेस पब्लिशिंग में भारतीय भाषाओं की किताबों का प्रकाशन भी संभव है।

कंपनी के सह संस्थापक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी नवीन वल्साकुमार ने कहा कि पब्लिशिंग प्लेटफॉर्म के माध्यम से प्रकाशित किताब पर लेखकों का शत प्रतिशत अधिकार रहेगा। जिस भी फॉर्मेट में वे अपनी किताब प्रकाशित करेंगे उन्हें बिक्री से होने वाले शुद्ध लाभ का 70 प्रतिशत हिस्सा मिलेगा। उन्होंने कहा कि एक्सप्रेस पब्लिशिंग को नए लेखक भी आसानी से इस्तेमाल कर सकते हैं। यह प्लेटफॉर्म प्रयोग की दृष्टि से बहुत सरल है और यहां लेखक अपनी इच्छा से कवर और इंटीरियर डिजाइन कर सकते हैं।

यहां किताब तैयार करने के लिए लेखकों को प्रीण्सेट टेम्पलेट उपलब्ध होता है। एक्सप्रेस पब्लिशिंग पेशेवर और नए दोनों ही तरह के लेखकों के लिए अपनी फिक्शन तथा नॉन फिक्शन किताबों के प्रकाशन के लिए बेहतरीन विकल्प है। उन्होंने कहा कि इसके माध्यम से अगले पांच वर्षाें में एक लाख लेखकों को प्रकाशित करने का लक्ष्य रखा गया है और कंपनी भारतीय भाषाओं पर विशेष ध्यान देगी।