Breaking News

लोकसभा चुनाव के लिये, समाजवादी पार्टी ने जारी की नई गाइड लाइन,जानिये कौन हो पायेंगे उम्मीदवार..

लखनऊ, समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के लिए नई गाइड लाइन जारी की है। इस गा‌इड लाइन में कई महत्वपूर्ण नियम व शर्तें हैं। इन नियमों व शर्तों से पार्टी के नेताओं को खुशखबरी हो सकती है वहीं कुछ के लिए अच्छे संकेत नहीं है।

पीएम नरेंद्र मोदी की पत्‍नी के साथ हुआ ये बड़ा हादसा,जानिए कैसे

हाईकोर्ट मे वकील की शर्मनाक टिप्पणी, कहा- ‘‘…शंकराचार्य के अनुसार नारी नर्क का द्वार है।’’

देश के पांच उच्च न्यायालयों मे, मुख्य न्यायाधीशों की नियुक्ति हुई

लोकसभा चुनाव में प्रत्याशी को लेकर समाजवादी पार्टी  पूरी सतर्कता बरत रही है। अबकी बार लोकसभा चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों के लिये पार्टी की ओर से प्रोफार्मा  जारी किया गया है। इसमे टिकट चाहने वाले उम्मीदवारों को अपने बारे मे पूरी जानकारी देनी होगी। लोकसभा चुनाव लड़ने वाले नेता जिलाध्यक्ष से प्रोफार्मा लेकर आवेदन कर सकते हैं। लोकसभा चुनाव लड़ने उम्मीदवारों के लिये प्रोफार्मा सभी जिलाध्यक्षों को उपलब्ध करा दिया गया है।

राजनीतिक दौरों के बीच, अखिलेश यादव ने  किये धार्मिक स्थलों के दर्शन, तापी की गंदगी से हुये दुखी

 फिल्म पद्मावत के बाद, अब इस फिल्म को लेकर विवाद शुरू

पीएम मोदी और सीएम योगी को BSF जवान ने दी धमकी,कहा….

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के साफ सुथरी छवि  के उम्मीदवारों को ही टिकट देने का मन बनाया है। दागी नेताओं को टिकट न मिल पाये इसके लिये जारी मे पूरी जानकारी लिये जाने का प्राविधान है। प्रोफार्मा में अपराध संबंधी कॉलम में अपने ऊपर दर्ज मुकदमों एवं वर्तमान में मुकदमों की क्या स्थिति है इस बारे में भी पूरा ब्यौरा देना है।

 मेट्रो में चलने वाले यात्रियों के लिए एक बुरी खबर….

तीसरे मोर्चे के गठन पर अखिलेश यादव का बड़ा बयान

राव तुलाराम की मूर्ति तोड़ने पर, सुस्त एक्शन से भड़का यादव समाज, जातीय हिंसा की आशंका

पार्टी के ज्यादा से ज्यादा नेताओं को चुनाव लड़ने का मौका मिले इसलिये अखिलेश यादव ने साफ कहा है कि विधानसभा चुनाव लड़ चुके नेता लोकसभा का टिकट ना मांगे। उन्होने कहा कि पार्टी के अन्य नेताओं को भी चुनाव लड़ने का मौका मिलना चाहिए। प्रायः यह देखा जाता है कि विधायकी लड़ने वाले नेता ही सांसदी के लिये भी टिकट का दावा करतें हैं।

अखिलेश यादव ने मायावती को लेकर दिया ये बयान, यूपी की राजनीति मे उठ सकता है तूफान

लालू यादव से जेल मे मिले ये दिग्गज नेता, राजनैतिक सरगर्मियां बढ़ी

नोयडा फर्जी मुठभेड़ पर, मानवाधिकार आयोग ने की सख्त टिप्पणी, तलब की रिपोर्ट

लोकसभा 2019 के चुनाव समाजवादी पार्टी  के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के लिये जीवन मरण का सवाल है। यदि वह इसमे भी चूक जातें हैं तो निश्चय ही उनके शानदार राजनैतिक ग्राफ को बड़ा झटका लगेगा। अखिलेश यादव द्वारा जारी नई गाईड लाईन से निश्चय ही पार्टी को अच्छे उम्मीदवार मिलेंगे।

2019 लोकसभा चुनाव को लेकर अरविंद केजरीवाल ने की ये भविष्यवाणी…..

कांग्रेस ने मोदी के ड्रीम प्रोजेक्ट की खोली पोल, बतायी चौंकाने वाली