Breaking News

लोकसभा ने संसद पर हमले के समय शहीद हुए जांबाजों को दी श्रद्धांजलि

नयी दिल्ली,  लोकसभा में संसद पर आतंकवादी हमले को नाकाम करते हुए शहीद हुए जाबांजों को बुधवार को मौन रहकर श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही अध्यक्ष ओम बिरला ने सदन को बताया कि आज ही के दिन 2001 में संसद पर आतंकवादी हमला हुआ था जिसे संसद के जांबाज सुरक्षा कर्मियों ने विफल करने के लिए प्राणों की बाजी लगाते हुए शहीद हो गए थे। सभा शहीदों को नमन करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करती है।

उन्होंने कहा की देश में लोकतंत्र के मंदिर पर यह हमला आज ही की दिन हुआ था और लोकतंत्र के इस मंदिर की रक्षा करते हुए शहीद हुए देश की इन सपूतों को स्मरण करते हुए सभा श्रद्धांजलि अर्पित करती है।

श्री बिरला ने कहा ”हमले को असफल करने वाले संसद सुरक्षा सेवा, दिल्ली पुलिस सेवा और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के उन आठ सुरक्षाकर्मियों द्वारा दिए गए बलिदान का हम स्मरण करते हैं जिन्होंने इस हमले को असफल करते हुए अपने प्राणों की आहुति दे दी थी। हमले में एक सीपीडब्ल्यूडी कर्मी भी शहीद हुए थे। सभा उन अमीर शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करती है और शहीदों के परिवारों के प्रति सहानुभूति के साथ खड़ी है।”

उन्होंने आतंकवाद का डटकर मुकाबला करने की प्रतिबद्धता दोहराते हुए कहा ”हम आतंकवाद का डटकर सामना करने के अपने संकल्प को भी दोहराते हैं तथा अपने देश की एकता और संप्रभुता की रक्षा के लिए शपथ की करते हैं।”