Breaking News

विदेशों में घूम घूमकर समृद्ध देश को बदनाम कर रही है कांग्रेस: अनिल राजभर

गोंडा, उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि समृद्ध भारत न पचा पाने के कारण कांग्रेसी विदेशों में घूम घूमकर देश को बदनाम करने का प्रयास कर रहे है।

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले में प्रभारी मंत्री के रूप में आये श्री राजभर ने अरगा विमोचन व प्रदर्शनी का उद्घाटन करने के बाद एक निजी मैरिज हाल में मीडिया से बातचीत में विदेश मे राहुल गांधी द्वारा लगातार दिए गए विवादित बयान पर कहा कि राहुल गांधी से आप इससे ज्यादा क्या उम्मीद कर सकते हैं। भारत जो समृद्ध बन रहा है, भारत अपने पैर पर खड़ा हो रहा है, यह कांग्रेसियों को पच नहीं रहा है, इसलिए देश दुनिया में घूम घूमकर भारत की बदनामी कर रहे हैं।

उन्होंने राजद के विधायक रतीलाल यादव द्वारा रामचरितमानस को लेकर दिए गए विवादित बयान पर पलटवार करते हुये कहा कि उत्तर प्रदेश के अंदर 2014 से ही जो आसुरी विचारधारा के लोग हैं उनको जनता ने जवाब दे दिया है और देश की राजनीति से ऐसे लोगों को बेदखल करने का देश की जनता ने संकल्प लिया है, बेदखल कर रही है। बेवजह का बयान देना, उटपटांग बयान देना, अपने फ्रस्ट्रेशन को सामने रखने का जो इस तरह का एक गलत मानसिकता से और बार-बार हिंदू भावनाओं को आहत करने का प्रयास विपक्ष के तरफ से हो रहा है यह कहीं से उचित नहीं है और न ही ऐसे बयानों पर और इस तरह की सोच व मानसिकता को जनता कभी समर्थन करने वाली नहीं है।

उन्होंने अरविंद केजरीवाल के ‘ ईडी और सीबीआई का नाम बदलकर भाजपा सेना रख देना चाहिए’ वाले बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता है, अब वह कुछ भी कह दें। उनके दो मंत्री एक डिप्टी सीएम, एक मंत्री जेल काट रहे हैं और जिस तरह की जांच आगे बढ़ रही है, उनको जो डर सता रहा है, कि हमारे भी भ्रष्टाचार की पोल न खुल जाए, हमको भी जेल न जाना पड़े। आप के नेतृत्व में आपकी टीम ने जो भ्रष्टाचार किया है, दिल्ली को लूटने का काम किया है, जांच चल रही है। अगर उसके दायरे में आप आएंगे तो आप भी नहीं बचेंगे। यह सब घूमकर जो आप नौटंकी कर रहे हैं, इन नौटंकियों से आप बचने वाले नहीं हैं और न ही जो हमारी एजेंसियां है आपके इस तरह के बयान से दबाव में आने वाली हैं। एजेंसियां स्वतंत्र हैं स्वतंत्र तरीके से काम कर रही है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव द्वारा दिये बयान 65 हज़ार लोगों ने भ्रष्टाचारी टैक्स को लेकर देश छोड़ दिया है। बयान पर जवाब देते हुए मंत्री अनिल राजभर ने कहा “ अखिलेश यादव को हम तो यही सलाह देंगे कि थोड़ा सोशल मीडिया के दायरे से बाहर निकल जाएं और टि्वटर टि्वटर खेलना बंद करें। जनता के बीच में जाने का काम करें, तब जाकर उत्तर प्रदेश के अंदर जो भारतीय जनता पार्टी की योगी जी की सरकार जो काम कर रही है, उसकी किस तरह से स्वीकार्यता जनता में है, उसका भी एक उदाहरण निकाय चुनाव बीता है उसमें भी देखने को मिला है। अब यह पता नहीं क्या छटपटाहट है। अब इनको चाहिए, मैं तो बार बार कहता हूं कि कभी मुद्दे की इनको बात नहीं करना है। इन्हें बस उलूल जुलूल की बात करना है, आप भाई जनता के बीच में जाइये, जनता से समझिए, जनता के बीच में जाएंगे तब जाकर जनता की भावनाओं को समझ पाएंगे।

तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर द्वारा धर्मगुरुओं को लेकर दिए गए बयान पर मंत्री अनिल राजभर ने कहा कि उनके ज्ञान की आवश्यकता नहीं है, देखिए लोकतंत्र में जनता क्या चाहती है, यह हमारे लिए सर्वोपरि है और उसी हिसाब से हम काम कर रहे हैं।

बृज भूषण शरण सिंह को पास्को एक्ट में क्लीन चिट मिलने और उसके बाद भी पहलवानों द्वारा लगातार गिरफ्तारी की मांग पर मंत्री ने पूरा मामला न्यायालय पर छोड़ते हुए सीधे कहा कि वह स्वतंत्र हैं, वह कोई भी सत्याग्रह कर सकते हैं, कोई भी आंदोलन कर सकते हैं, यह उनका विषय है, लेकिन इस पर कोई विशेष टिप्पणी करना कहीं से भी जायज नही है।