विधानसभा सत्र 90 दिन चले, तो थाने और तहसील में नहीं होगी गड़बड़ी: सीएम योगी

लखनऊ,  प्रदेश की सत्ता संभाले सीएम योगी को एक महीने से ज्यादा हो गया है। उन्हें धीरे-धीरे सारी समस्याओं का पता चल रहा है। बुधवार को सीएम योगी आदित्यनाथ विधायकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार का सपना है साल में कम से कम 90 दिन विधानसभा सत्र चले। सीएम योगी ने कहा कि साल में 90 दिन विधानसभा सत्र चलाना एक चुनौती होगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने, विधायकों को दिये, विधायिका के मूलमंत्र

सत्र 90 दिन चला तो किसी थाने, तहसील में गड़बड़ी नहीं होगी। इस दौरान योगी ने अपने संसद के अनुभव विधायकों से बांटे, साथ ही सदन में मर्यादा का पालन और अनुशासन को लेकर हिदायत भी दी। मैं मानता हूं कि, अगर 90 दिन तक विधानसभा चलती है तो लोगों के बीच विश्वास बनेगा। आप स्वयं एक सरकार हैं, ये भावना लानी होगी। बहुत सारी समस्याएं आपके स्तर पर भी दूर हो जाएंगी।

जानिये, योगी सरकार की, पांचवीं कैबिनेट बैठक के, छ: अहम फैसले

 हमारे सामने 90 दिन सत्र चलाना चुनौती है। अगर विधानसभा सत्र 90 दिन चला तो किसी थाने, तहसील में गड़बड़ी होने की संभावना खत्म हो जायेगी। विधायकों के प्रशिक्षण कार्यक्रम में विधानसभा स्पीकर हृदय नारायण दीक्षित ने भी अपने विचार रखे। उन्होंने कहा कि हम सबके लिए बड़ा दिन है कि विधानसभा की कार्यवाही से पहले नियमावली और कार्यो को लेकर यहां दो दिन चर्चा करेंगे।

सीएम योगी ने सुनायी, कृष्ण और सुदामा के बीच हुये, कैशलेस ट्रांजेक्शन की कहानी

 सबसे बड़े राज्य की विधानसभा से पहली बार आप सभी चुनकर आए हैं। हमारा सौभाग्य है कि अभी-अभी चुनाव सम्पन्न हुए हैं और राष्ट्र को समर्पित होने वाले योगी आदित्यनाथ हमारा प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। संसद में कई बार रात 8 बजे तक कार्रवाई चलती रही है इसलिए मेरी इच्छा है कि उत्तर प्रदेश के विधानसभा की कार्यवाही भी रात-रात भर चले। सभी विधायकों को अपनी बात रखने का मौका मिलेगा।

गांवों को 24 घंटे बिजली देने के लिये, मुख्यमंत्री योगी ने लगायी जरूरी शर्त

 मुझे लगा था कि विधायक बनने के बाद ऐसे कार्यक्रम में विधायकों की संख्या बहुत कम होगी लेकिन आप आए। उत्तर प्रदेश की विधानसभा में जब हम कुछ दिनों के बाद प्रवेश करेंगे, तब प्रश्नकाल से लेकर विधि बनाने कानून बनाने से लेकर बजट पेश करने से लेकर सभी कार्य करेंगे। इसके पहले कुछ जानकारियां जरूरी हैं। ये कार्यक्रम सीखने का है, जिसके लिए अभिभावक जरूरी हैं, जिसके लिए गणमान्य उपस्थित हैं।

सरकारी फाइलों से धूल हटाने के लिए सीएम योगी ने जारी किया यह आदेश