Breaking News

वृद्ध नमाजी की हत्या के मामले में, पूर्व ब्लाक प्रमुख भेजा गया जेल -अभिषेक यादव, एसपी


मऊ,  मस्जिद में प्रतिबंधित पशु का मांस फेंकने के दौरान विरोध करने पर, पुलिस ने गत 22 जून को वृद्ध नमाजी की हत्या करने के मामले में पूर्व ब्लाक प्रमुख को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने  संवाददाताओं को बताया कि गत 22 जून को सरायलखंसी क्षेत्र के नसीरपुर गांव में मस्जिद के पीछे कुछ लोग प्रतिबंधित पशु का मांस फेंकने का प्रयास कर रहे थे। इस दौरान मस्जिद में इबादत कर रहे मोहब्बत यूनुस ने जब इसका विरोध किया तो उन लोगों ने गोली मारकर उसकी हत्या कर सांप्रदायिक सौहार्द को बिगाडने का प्रयास किया गया।

उन्होंने बताया कि प्रकरण की गंभीरता को देखते हुए क्षेत्राधिकारी;नगर  के नेतृत्व में कई टीमों का गठन किया गया था। पुलिस ने कल शाम सरायलखंसी इलाके के पखईपुर गांव निवासी शातिर गैंगस्टर रमेश सिंह उर्फ काका को बढूआ गोदाम के पास से गिरफ्तार कर लिया। आरोपी को आज जेल भेज दिया गया है। आरोपी वर्तमान ब्लाक प्रमुख का पति है। पूछताछ पर उसने बताया कि पुलिस का ध्यान भटकाने अौर अपनी संपत्ति को सुरक्षित करने के लिए नसीरपुर गांव में मस्जिद में अपने सहयोगी अभय सिंह उर्फ दरोगा के साथ मिलकर उन्होंने इस घटना को अंजाम दिया था।

आरोपी ने बताया कि दो मोटरसाइकिलों पर कुल पांच लोगों ने घटना को अंजाम दिया और फरार हो गए । पुलिस अन्य फरार चार आरोपियों की तलाश कर रही है। आरोपी रमेश सिंह काका पर वाराणसी में डिप्टी जेलर अनिल त्यागी की हत्या समेत कुल 61 मुकदमे दर्ज हैं जिनमें आठ गैंगेस्टर के मामले भी शामिल हैं।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि शातिर गैंगस्टर रमेश सिंह काका ने अपने बाहूबल का प्रदर्शन करते हुए जनता को आतंकित कर अकूत संपत्ति बनाई । उसकी सम्पत्ति को जब्त करने के लिए जिलाप्रशासन द्वारा गैंगस्टर एक्ट के तहत कार्रवाई चल रही है। उसके सहयोगियों पर भी शिकंजा कसा जा रहा था जिससे शातिर गैंगस्टर बौखला गए थे।

उन्होंने बताया कि इन मुद्दों पर कार्रवाई से ध्यान भटकाने और जिले को सांप्रदायिकता की आग में झुलसाने का षडयंत्र कर बड़ी सूझबूझ से घटना को अंजाम दिया गया था लेकिन नसीरपुर गांव के लोगों ने आपसी सौहार्द का उदाहरण प्रस्तुत करते हुए इन लोगों के मनसूबों को नाकाम कर दिया। पुलिस अधीक्षक ने इस आरोपी को गिरफ्तार करने वाले पुलिस दल को बताैर इनाम 5000 रुपए दिए है।