Breaking News

शहीदी दिवस पर -इस एयरपोर्ट का नाम, शहीद भगत सिंह, रखे जाने की मांग

नई दिल्ली, आम आदमी पार्टी की पंजाब इकाई के अध्यक्ष भगवंत मान ने केन्द्र की मोदी सरकार से कल 23 मार्च को शहीदी दिवस पर चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम शहीद भगत सिंह के नाम पर रखे जाने की मांग की है ।

भगवंत मान ने आज कहा कि केंद्र में अब तक रहीं भाजपा तथा कांग्रेस की सरकारों पर स्वतंत्रता संग्राम में अपना सर्वस्व न्यौछावर करने वाले शहीदों के प्रति असंवेदनशील होने का आरोप लगाते हुये कहा कि इन पार्टियों ने हमेशा शहीदों के नाम पर राजनीतिक रोटियां ही सेकी हैं। देश के लिए शहीद हुए शूरवीरों के परिवार आज भी गरीबी की जिंदगी काटने को मजबूर हैं।

उन्होंने बताया कि दुर्भागयापूर्ण है कि मौजूदा केंद्र सरकार शहीदों के नाम का राजनीतिक लाभ लेने के लिए इस्तेमाल कर रही है। आजादी को 70 साल से ज्यादा समय बीत जाने के बाद भी शहीद भगत सिंह और शहीद उधम सिंह को सरकारी दस्तावेजों में शहीद का दर्जा नहीं दिया गया है।

उन्होंने कहा कि शहीद भगत सिंह के शहीदी दिवस पर बड़ी.बड़ी बातें करने वाले कांग्रेसीए अकाली.भाजपा नेता शहीदों को उनका सम्मान दिलाने में नाकाम साबित हुए हैं। आजादी की लड़ाई में कोई भी योगदान न पाने वाले संघ नेताओं और गांधी परिवार के नाम पर देश के अलग.अलग स्थानों के नाम रखने वाले नेता शहीद भगत सिंह को कोई भी सम्मान देने में नाकाम साबित हुए हैं।

शहीदी दिवस पर मान ने चंडीगढ़ अंतरराष्ट्रीय एयरपोर्ट का नाम नौजवानों के प्रेरणा स्रोत शहीद भगत सिंह के नाम पर रखे जाने की मांग की । उन्होंने कहा कि राज्य के लोग चुनाव दौरान वोट मांगने के लिए आने वाले नेताओं से शहीदों के अपमान को लेकर सवाल जरूर पूछें। उन्होंने कहा कि केंद्र भाजपा सरकार में मंत्री रहने वाले हरसिमरत कौर बादल और विजय सांपला भी अपनी स्थिति स्पष्ट करें। उन्होंने कहा कि मतदाता मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह और वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल से भी ये सवाल जरूर पूछें।