Breaking News

शीतकालीन सत्र में किसानो के मुद्दों पर रहेगी सबकी नजर: मायावती

लखनऊ, नये कृषि कानूनों की वापसी के बाद सोमवार से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र को लेकर बहुजन समाज पार्टी (बसपा) सुप्रीमो मायावती ने उम्मीद व्यक्त की है कि सरकार संविधान दिवस पर जनता से किये गये वादों को नहीं भूलेगी और किसानो के सभी मुद्दों पर नरमी से विचार करेगी।

मायावती ने रविवार को ट्वीट किया “ संसद का शीतकालीन सत्र कल से प्रारंभ हो रहा है। इस दौरान तीन दिन पूर्व ’संविधान दिवस’ पर जनता से किए गए अपने वादों को सरकार भूलेगी नहीं बल्कि उन्हें सही ढंग से निभाएगी भी, ऐसी देश को आशा। किसानों के सभी मुद्दों के प्रति भी सरकार का रूख क्या होता है, इस पर भी सबकी नजर रहेगी।”

उन्होने कहा कि बीएसपी के सभी सांसदों को भी निर्देशित किया गया है कि वे देश व जनहित के अहम मुद्दों को नियमों के तहत ही पूरी तैयारी के साथ सदन के दोनों सदनों में जरूर उठाएं। सरकार भी अपनी ओर से सदन को पूरे विश्वास में लेकर ही काम करे तो यह बेहतर होगा।
बसपा अध्यक्ष ने कहा कि कृषि कानूनों जैसे व्यापक जनहित के मुद्दों पर कानून बनाते समय उसके असर का आकलन नहीं करना एक अहम सवाल बना गया है जिसकी ओर न्यायपालिका बार-बार इंगित कर रही है। इसपर भी केन्द्र को जरूर ध्यान देना चाहिए ताकि नए कानून के मुद्दों पर देश को आगे अनावश्यक टकराव से बचाया जा सके।