Breaking News

 शौचालय के टैंक की सफाई के दौरान चार लोगों की हुई मौत

कुशीनगर, उत्तर प्रदेश के कुशीनगर जिले के नेबुआ नौरंगिया थाना इलाके में रविवार सुबह सेफ्टी टैंक की सफाई करने के दौरान चार लोगों के लोगों की मौत हो गयी जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार नेबुआ नौरंगिया थाना इलाके के बहोरा रामनगर गांव के खपरधिक्का टोला में रविवार की सुबह सेफ्टी टैंक की सफाई के दौरान पिता-पुत्र जहरीली गैस की चपेट में आने से गिर गए। उन्हें बचाने गए पट्टीदारी के तीन लोग भी सेफ्टी टैंक में गिर गए। इस हादसे में एक ही परिवार के पांच में से चार लोगों की मौत हो गयी जबकि एक की हालत गंभीर बनी हुई है।

टैंक साफ करने वाली मशीन मंगाकर सफाई कराई गई। उसके बाद पांचों लोगों को कोटवा सीएचसी ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने पिता-पुत्र समेत चार को मृत घोषित कर दिया जबकि पांचवें को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। वहां उसका इलाज कराया जा रहा है। सूचना मिलने पर डीएम, एसपी समेत कई अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना का जायजा लिया।

बताया गया है कि नन्द कुशवाहा (45 ) के घर के सेफ्टी टैंक के ओवरफ्लो होने के कारण वह सुबह करीब दस बजे अपने बेटे नितेश (25) के साथ ढक्कन खोलकर सफाई करने उतरे लेकिन गैस की चपेट में आने के कारण टैंक में ही रह गए। घरवालों ने इसकी सूचना पट्टीदारी के लोगों को दी तो आनन्द कुशवाहा (26) दिनेश कुशवाहा (38) और राजकुमार भी पहुंचे। वे भी टैंक में उतरे, लेकिन वह भी उसी में रह गए।

इसके बाद अफरा तफरी मच गई। घटनास्थल पर भीड़ जुट गई। सेफ्टी टैंक साफ करने वाली मशीन मंगाई गई। उससे टैंक साफ कराकर पांचों को बाहर निकाला गया। उन्हें लोग नेबुआ नौरंगिया थाना क्षेत्र की कोटवा स्थित सीएचसी पर ले गए। जहां डॉक्टर ने नन्द कुशवाहा, उनके पुत्र नितेश कुशवाहा,आनन्द और दिनेश को मृत घोषित कर दिया जबकि राजकुमार (28)को जिला अस्पताल रेफर कर दिया।
वहां राजकुमार का इलाज चल रहा है।

सूचना मिलने पर डीएम रमेश रंजन, एसपी धवल जायसवाल, एएसपी रितेश सिंह, एसडीएम सदर महात्मा सिंह सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे और घटना के बारे में जानकारी ली।