Breaking News

श्रीलंका दौरे पर फिंच को टी-20 टीम की कमान

finch650_650x488_41435072749सिडनी, कप्तान स्टीवन स्मिथ और उप-कप्तान डेविड वार्नर की गैर-मौजूदगी में अगले महीने श्रीलंका दौरे पर एरॉन फिंच एक बार फिर आस्ट्रेलिया की टी-20 टीम की कमान संभालेंगे। इस बात की घोषणा मंगलवार को की गई। दौरे के लिए हालांकि पूरी टीम का ऐलान बुधवार सुबह किया जाएगा। इस टीम में कई नए चेहरों को जगह दी जा सकती है। श्रीलंका दौरे का आखिरी टी-20 मैच 22 फरवरी को खेला जाएगा और इसके एक दिन बाद ही आस्ट्रेलिया को भारत दौरे पर पहला टेस्ट खेलना है।

ऐसे में स्मिथ, वार्नर, उस्मान ख्वाजा, मिशेल स्टार्क, ग्लैन मैक्सवेल, जोस हाजलेवुड और मिशेल मार्श को टेस्ट श्रृंखला की तैयारी के लिए श्रीलंका दौरे पर आराम दिया जा सकता है। फिंच पहले भी टी-20 टीम के नियमित कप्तान के तौर पर काम कर चुके हैं। पिछले साल तीनों प्रारुपों में एक ही कप्तान की रणनीति के चलते फिंच की जगह स्मिथ को टी-20 टीम की कमान दे दी गई थी और भारत में खेले गए टी-20 विश्व कप में स्मिथ को टीम की जिम्मेदारी सौंपी गई थी। वेबसाइट ईएसपीएनक्रिकइंफो ने फिंच के हवाले से लिखा है, स्मिथ की गैर-मौजूदगी में एक बार फिर टीम की कप्तानी करना अच्छी बात है।

हमें इस श्रृंखला में कई बड़े नामों की कमी खलेगी लेकिन इस स्थिती का सामना हमें करना होगा। यह बिग बैश लीग में अच्छा प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों के पास भविष्य के लिए टीम में अपनी दावेदारी ठोकने का बेहतरीन मौका है। अंतरिम मुख्य चयनकर्ता ट्रेवर होंस ने कहा, इस श्रृंखला के लिए जब हम टीम का चयन करने बैठेंगे तो हमारा ध्यान वर्तमान पर भी होगा और भविष्य पर भी क्योंकि अगला टी-20 विश्व कप आस्ट्रेलिया में ही खेल जाना है। बिग बैश लीग ने हमें कई अच्छे खिलाड़ी दिए हैं इसलिए जब हम फिंच के नेतृत्व वाली टीम का चयन करने बैठेंगे तो हमारे पास कई विकल्प होंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *