Breaking News

सड़क दुर्घटना में 11 छात्रों की मौत,42 घायल

नैरोबी, केन्या में केन्याटा विश्वविद्यालय के कम से कम 11 छात्रों की सोमवार को एक भीषण सड़क दुर्घटना में मौत हो गयी और 42 अन्य घायल हो गये।

पुलिस कमांडर दसाला इब्राहिम ने आज कहा कि नैरोबी मोम्बासी राजमार्ग पर विश्वविद्यालय की एक बस की एक ट्रक से भीषण भिडंत हो गयी।

बस सोवोई उप-काउंटी पुलिस कमांडर दसाला इब्राहिम ने मंगलवार को कहा कि दुर्घटना वोई में नैरोबी-मोम्बासा राजमार्ग पर स्थानीय समयानुसार कल शाम करीब पांच बजे तब हुयी, जब बस शैक्षणिक यात्रा के लिए तटीय शहर मोम्बासा जा रही थी उसी दौरान, मौंगू इलाके में ट्रक से टकरा गयी।इस हादसे में 11 छात्रों की मौके पर ही मौत हो गयी जबकि 42 लोग घायल हो गये।

श्री इब्राहिम ने कहा, “लगभग 42 छात्रों को घायल अवस्था में विभिन्न अस्पतालों में ले जाया गया। हमने दुर्घटना के कारणों की जांच भी शुरू कर दी है।”

पुलिस के अनुसार, लापरवाही से गाड़ी चलाने, खतरनाक ओवरटेकिंग और नशे में गाड़ी चलाने जैसे कारकों के कारण केन्या में सड़क दुर्घटनाएं आम हैं। राष्ट्रीय परिवहन और सुरक्षा प्राधिकरण के अनुसार, राजमार्गों पर सुरक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य और निजी क्षेत्र के ठोस प्रयासों के बावजूद सालाना अनुमानित 3,500 केन्याई लोग सड़क दुर्घटनाओं में मर जाते हैं।