समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -20.06.2017

लखनऊ ,20.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

रामनाथ कोविंद ने दिया राज्यपाल पद से इस्तीफा, अब ये होंगे बिहार के राज्यपाल

नई दिल्ली, राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की ओर से राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार बनाये गये रामनाथ कोविंद ने आज बिहार के राज्यपाल पद से अपना इस्तीफा दे दिया। कोविंद ने अपना इस्तीफा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को भेजा है। माना जा रहा है कि कोविंद 23 जून को राष्ट्रपति चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे। रामनाथ कोविंद के इस्तीफे के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लालू यादव के बेटी-बेटों की संपत्ति, आयकर विभाग ने की जब्त

नई दिल्ली, राजद अध्यक्ष लालू यादव के बेटी-बेटों के खिलाफ, आयकर विभाग ने बेनामी संपत्ति मामले में कड़ी कार्रवाई की है।आयकर विभाग ने तीनों की संपत्तियों को अस्थाई तौर पर जब्त कर लिया है। तीनों को 90 दिनों के भीतर आयकर विभाग को जवाब देना होगा। न देने पर विभाग संपत्तियों को स्थाई तौर पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जीएसटी के लिए आधी रात को बुलाया जाएगा पार्लियामेंट सेशन,जानिए पूरा प्रोग्राम

नई दिल्ली, वित्त मंत्री अरुण जेटली ने आज कहा कि 1 जुलाई 2017 से देश में जीएसटी लागू करने से पहले 30 जून को संसद का विशेष सत्र बुलाया जायेगा और 30 जून की आधी रात को राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की मौजूदगी में जीएसटी को लागू किया जायेगा। उन्होंने कहा कि जीएसटी का शुभारंभ कार्यक्रम संसद के सेंट्रल हॉल में आयोजित किया जायेगा। कार्यक्रम में सम्मिलित होने के लिए ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए क्यों दिया आज योगी ने अखिलेश-मायावती और मुलायम सिंह यादव को निमंत्रण

लखनऊ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज  दोपहर बाद दो दिवसीय दौरे पर लखनऊ पहुंच रहे हैं। वे 15 घंटे से ज्यादा वक्त लखनऊ में बिताएंगे। आज रात आठ बजे वह सीएम योगी के साथ डिनर करेंगे। इस डिनर में सभी पूर्व मुख्यमंत्र‌ियों और 58 गणमान्य लोगों को आमंत्र‌ित किया गया है। वहीं पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम स‌िंह यादव ने योगी का,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

योग दिवस पर लांच किया ये मोबाइल एप ,जानिए इसकी खासियत

नई दिल्ली, अंतरराष्ट्रीय योग दिवस से पहले सरकार ने एक मोबाइल ऐप लांच किया है जिस पर लोग योग क्रियाओं में भाग लेने संबंधी अपने अनुभव साझा कर सकते हैं। केन्द्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने सेलिब्रेटिंग योग  ऐप लांच किया है। यह ऐप 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर पूरे देश में सार्वजनिक स्थलों, स्कूलों और ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिए क्यों रोका गया था राम कोविंद को राष्ट्रपति की आरामगाह में प्रवेश से……

शिमला/नई दिल्ली,  बिहार के राज्यपाल एवं राष्ट्रपति पद के लिए भाजपा के उम्मीदवार राम नाथ कोविंद पिछले महीने के अंत में अपने परिवार के साथ शिमला की एक यात्रा के दौरान राष्ट्रपति एस्टेट के भाग रिट्रीट बिल्डिंग जाना चाहते थे लेकिन उन्हें प्रवेश नहीं करने दिया गया था। चर्चाओं से दूर रहने वाले कोविंद अब से कुछ सप्ताह बाद राष्ट्रपति के,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पाकिस्तान की जीत पर जश्न मनाने को लेकर 15 गिरफ्तार

बुरहानपुर, आईसीसी चौंपियंस ट्रॉफी में भारत की हार पर मध्य प्रदेश के बुरहानपुर जिले में आतिशबाजी कर पाकिस्तान के समर्थन और भारत के खिलाफ नारे लगाने के आरोप में एक समुदाय के 15 युवकों को गिरफ्तार किया गया है। इन लोगों पर देशद्रोह का प्रकरण भी दर्ज किया गया है। शाहपुर थाने के प्रभारी संजय पाठक ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उत्तर प्रदेश में तेज हवाओं से गर्मी व उसम से राहत

लखनऊ,  उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के इलाकों में सुबह से ही तेज हवाएं चल रही हैं, जिससे गर्मी व उमस से राहत मिली है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान कई जगहों पर बारिश होने की सम्भावना है। उप्र मौसम विभाग के निदेशक जे. पी. गुप्ता के अनुसार दिन में आंशिक तौर पर बदली का असर रहेगा और तेज हवाएं चलेंगी। दिन के तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज किए जाने का,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–