Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -28.06.2017

लखनऊ ,28.06.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

प्रधानमंत्री मोदी को भायी, साइकिल की सवारी

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को साइकिल की सवारी ज्यादा अच्छी लगने  लगी है। तीन देशों की यात्रा के दौरे के अंत में नीदरलैंड मे प्रधानमंत्री मोदी ने साइकिल चलायी।  प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तीन देशों के दौरे के  अंतिम चरण में नीदरलैंड गए । जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, डच प्रधानमंत्री मार्क रूट के सामने साइकिल की सवारी ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

राष्ट्रपति चुनाव के लिए मीरा कुमार ने दाखिल किया नामांकन, सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह भी रहे उपस्थिति

नई दिल्ली, राष्ट्रपति पद के लिए 17 जुलाई को होने वाले चुनाव के लिये मीरा कुमार आज नामांकन दाखिल कर दिया है.  इससे पहले राजग उम्मीदवार रामनाथ कोविंद सहित 64 नामांकन पत्र भरे जा चुके हैं. नामांकन भरते वक्‍त मीरा कुमार के साथ सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह और 17 विपक्षी दलों के नेता मौजूद थे. मीरा कुमार ने नामांकन पत्र के चार सेट लोकसभा महासचिव के समक्ष दाखिल किया. राष्ट्रपति चुनाव में लोकसभा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मिले शिवपाल और योगी,हो सकता है बड़ा धमाका

लखनऊ ,उत्तर प्रदेश में  समाजवादी पार्टी  के नेता शिवपाल यादव ने आज  सीएम योगी आदित्यनाथ से सुबह  मुलाकात की. माना जा रहा है शिवपाल यादव और सीएम योगी के मिलने पर कोई बड़ा धमाका हो सकता है. यह मुलाकात इतनी गोपनीय  थी कि सीएम के शेड्यूल में भी इस मुलाकात को नहीं रखा गया था। शाम तक शिवपाल यादव,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आजम खान ने किया सवाल- कहां लिए जा रहे हो मुल्क को ?

रामपुर, पूर्व कैबिनेट मंत्री एवं सपा नेता आजम खान ने कहा कि मोदी राज में देश राह से भटक गया है. देश बैलेट की जगह बुलेट के मार्ग पर चल पड़ा है, जिसका परिणाम सभी के सामने है. रामपुर में सपा कैंप कार्यालय में, आजम खां ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि हमारे जीवन में सबसे बड़ा राजनीतिक मूवमेंट बाबरी मस्जिद राम जन्मभूमि का है, जिसकी आज भी हिन्दुस्तान कीमत अदा कर रहा है और शायद इसकी अदायगी आसानी से खत्म होने वाली नहीं है. आजम खां ने कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

1993 मुंबई बम विस्फोटों के दोषी मुस्तफा दोसा की मौत

मुंबई, मुंबई विस्फोटों के दोषी मुस्तफा दोसा की आज मुंबई के जे.जे. अस्पताल में मौत हो गयी। दोसा को मंगलवार देर रात सीने में दर्द की शिकायत के चलते अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के डीन टीपी लहाने ने कहा, दोसा को अस्पताल के जेल वार्ड में देर रात तीन बजे ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यूपी में दो दलित लड़कीयों के साथ हुआ सामूहिक बलात्कार

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के बलिया और देवरिया जिलों में एक दलित लड़की समेत दो लड़कियों से सामूहिक बलात्कार किए जाने का मामला सामने आया है। इनमें से एक लड़की की उम्र 14 साल है। पुलिस सूत्रों ने बताया कि बलिया के बांसडीह इलाके में 14 साल की लड़की के साथ मंगलवार को कथित रूप से बलात्कार किया गया। उन्होंने बताया कि उसी गांव में रहने वाला अजय पासवान लड़की को अपने घर जबरन ले गया और ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

उचित मूल्य की दुकानों के आवंटन में अनुसूचित व अनुसूचित जनजाति को प्राथमिकता दें – राम विलास पासवान

नई दिल्ली, केंद्रीय खाद्य मंत्री राम विलास पासवान ने राज्यों से कहा है कि अनुसूचित जाति  व अनुसूचित जनजाति  के व्यक्तियों के लिए रोजगार पैदा करने के उद्देश्य वे उन्हें उचित मूल्य की दुकानों  के आवंटन में प्राथमिकता दें। उन्होंने बुधवार को ट्वीट किया, मैंने मुख्यमंत्रियों से कहा है कि क्योंकि एफपीएस राज्य सरकारों द्वारा दिया जा रहा है तो एफपीएस का आवंटन आरक्षण नीति के तहत होना चाहिए। उन्होंने कहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रेल यात्री ने चेक भेजकर कहा- नहीं चाहिए किराये पर सब्सिडी

नई दिल्ली,  रेलवे को एक यात्री ने जम्मू और दिल्ली के बीच ट्रेन किराए पर सरकार द्वारा वहन की जाने वाली सब्सिडी को त्यागते हुए 950 रुपये का चेक भेजकर उलझन में डाल दिया है। फिलहाल, रेलवे सभी रेल किराए का 43 फीसदी खर्च वहन करती है। यात्री किराए पर सब्सिडी देने से रेलवे को हर साल तकरीबन 30 हजार करोड़ रुपये का,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

यमुना एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसा, तीन लोगों की मौत-10 घायल

मथुरा, यमुना एक्सप्रेस वे पर सड़क हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई। वहीं, करीब 10 लोग घायल हैं। बताया जा रहा है कि ट्रैक्टर ट्रॉली पर लदे बिजली के खंभे सड़क पर गिर गए। इस वजह से एक के बाद एक तीन गाड़ियां आपस में लड़ गईं। फिलहाल घायलों को अस्पलात में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

एक जुलाई से आधार-पैन को जोड़ना अनिवार्य, सरकार ने नियम अधिसूचित किए,जानिए क्या होगा फायदा

नई दिल्ली,  सरकार ने आगामी एक जुलाई से करदाताओं के मौजूदा आधार नंबरों को स्थायी खाता संख्या  से जोड़ना अनिवार्य कर दिया है। आयकर नियमों को संशोधित और अधिसूचित करते हुए सरकार ने पैन के लिए आवेदन करते समय 12 अंक के बायोमेट्रिक या नामांकन आईडी को देना अनिवार्य कर दिया है। वित्त मंत्री अरण जेटली ने वित्त विधेयक 2017-18 के ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–