Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -02.07.2017

लखनऊ ,02.07.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

योगी के लिये सरदर्द बने उन्हीं के पार्टी के हमदर्द, सरकार के खिलाफ किया धरने का ऐलान

लखनऊ,  भारतीय जनता पार्टी  गठबंधन सरकार में शामिल सुहेल देव भारतीय समाज पार्टी  के अध्यक्ष और सूबे के पिछडा वर्ग तथा विकलांग कल्याण मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने अपनी अनदेखी का आरोप लगाते हुए आगामी चार जुलाई से यहां धरना देने की घोषणा की है। राजभर का कहना है कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मतदान व्यवस्था पर, मुख्य निर्वाचन आयुक्त का बड़ा बयान

नई दिल्ली,  मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी ने कहा कि भारत में मतदाताओं की संख्या बढ़ रही है, ऐसे में चुनाव सुधार के लिए अनिवार्य मतदान व्यवस्था व्यवहार्य नहीं है। फेसबुक के पब्लिक पॉलिसी डायरेक्टर अंखी दास से शनिवार को एक साक्षात्कार के दौरान जैदी ने कहा, भारत उन कुछ देशों में है, जहां वास्तव में मतदान में इजाफा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शरद यादव ने स्वीकारा- मैं जन्मदिन नहीं मनाता हूं, लेकिन फिर भी काटना पड़ा केक, क्यों ?

सहरसा , जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष सह राज्यसभा सांसद शरद यादव का 70 वां जन्मदिन बिहार मे सहरसा में मनाया गया। सहरसा के सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं की मौजूदगी में सांसद शरद यादव ने केक काटा।  शरद यादव के केक काटने के बाद उपस्थित मंत्री, विधायक और,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आखिर क्यो आया प्रियंका गांधी को इतना गुस्सा ?

नई दिल्ली, प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि पीट-पीटकर हत्या की घटनाओं से मुझे बेहद गुस्सा आता है और मेरा खून खौलने लगता है। नैशनल हेराल्ड द्वारा स्मारक प्रकाशन जारी किए जाने के अवसर पर आयोजित कार्यक्रम से इतर प्रियंका से पूछा गया था कि अतिसर्तकता के नाम पर पीट-पीटकर हत्या जैसी घटनाओं को लेकर क्या उनके भी विचार ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

कक्षा 6 की किताब में मस्जिद को ‘शोर की जगह’ बताए जाने से बवाल, प्रकाशक ने मांगी माफी

ई दिल्ली,  आईसीएसई स्कूलों में पढ़ायी जाने वाली एक किताब में एक मस्जिद को ध्वनि प्रदूषण के स्रोत के रूप में पेश करने को लेकर सोशल मीडिया पर लोगों ने गुस्से का इजहार किया जिसके बाद प्रकाशक ने माफी मांगी और चित्र को आगे के संस्करणों से हटाने का वादा किया। हालांकि आईसीएसई ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीएम योगी के निर्देश के बावजूद गैंगरेप पीड़िता पर फिर हुआ एसिड अटैक

लखनऊ , करीब तीन महीने पहले रायबरेली से लखनऊ आ रही गैंगरेप पीडि़त महिला पर ट्रेन में एसिड अटैक हुआ था. लेकिन कल जब लखनऊ में हास्टल में रह रही महिला पर एक बार फिर तेजाब फेंका गया . इस घटना में वह गंभीर रूप से झुलस गई है . उसको ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, लेकिन तेजाब फेंकने वालों का कुछ भी पता नहीं चला है। घटना राजधानी के अलीगंज इलाके के गल्ला मंडी की है. महिला पर पहले भी,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

देश का सर तब झुका, जब हमारे फौजियों के सरकाटने वालों के, मोदी पैर छू रहे थे- आजम खान

रामपुर,  हमने सेना का कोई अपमान नहीं किया देश का सर उस दिन झुका जिस दिन हमारे फौजियों के सर काटकर ले गए और हमारे देश के प्रधानमंत्री बिना प्रोटोकाल के दुश्मन देश पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की माँ के पैर छू रहे थे। इसका विरोध भी मेरे अलावा किसी ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सीएम योगी ने की पांच-पांच लाख रुपए सहायता की घोषणा……

लखनऊ, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रायबरेली में हाल में जमीन के विवाद को लेकर पांच लोगों की हत्या के मामले को गंभीरता से लेते हुए आज मारे गये हर व्यक्ति के परिजन को पांच-पांच लाख रुपये बतौर मदद देने का एलान किया और जोनल पुलिस महानिरीक्षक को प्रकरण की जांच करने के आदेश दिए। राज्य सरकार के एक प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

वादों को पूरा करने में विफल रहने पर भाजपा अपने मूल एजेंडे की तरफ लौट रही है- ओवैसी

हैदराबाद, एआईएमआईएम अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने आज भाजपा पर राम मंदिर और गोरक्षा को मुद्दा उठाकर अपने मूल एजेंडे की ओर लौटने का आरोप लगाया और कहा कि पार्टी आर्थकि पुनरुत्थान और रोजगार सृजन के अपने चुनावी वादों को पूरा करने में विफल रही है। देशभर में गोवध को प्रतिबंधित करने वाले कानून लाने के भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी के हालिया सुझााव को खारिज करते हुए हैदराबाद से ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

रेलवे लेकर आया इकोनॉमी एसी कोच, जानिए कैसे कम पैसे में ले सकेंगे इसका मजा

नई दिल्ली,  ट्रेनों से यात्रा करने वाले यात्रियों को जल्द ही इकोनॉमी एसी कोच की एक नई श्रेणी में यात्रा करने का विकल्प मिलेगा और इस कोच के लिए किराया भी सामान्य 3एसी के किराये से कम होगा। रेलवे के कायाकल्प के हिस्से के तौर पर प्रस्तावित पूर्ण वातानुकूलित ट्रेन में एसी 3, एसी 2 और एसी 1 क्लास के अलावा थ्री टायर इकोनॉमी एसी कोच,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–