समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -16.08.2017

लखनऊ ,16.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

एनआईए ने श्रीनगर, बारामुला और हंडवाड़ा समेत 12 स्थानों पर की छापेमारी

श्रीनगर, राष्ट्रीय जांच एजेंसी  ने आतंकवाद के वित्त पोषण से जुड़े अलगाववादियों और अन्य के खिलाफ मुकदमे के संबंध में जम्मू-कश्मीर में आज करीब एक दर्जन स्थानों पर छापेमारी की. केन्द्रीय जांच एजेंसी के अधिकारियों का कहना है कि श्रीनगर, बारामुला और हंदवाड़ा में करीब 12 जगहों पर छापेमारी चल रही है. एनआईए ने राज्य सरकार में असिस्टेंट डायरेक्टर के पद पर,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

नई मेट्रो रेल पॉलिसी को केन्द्रीय मंत्रिमंडल से मिली मंजूरी

नई दिल्ली,  केन्द्रीय मंत्रिमंडल ने देश भर में मेट्रो रेल के विस्तार को देखते हुये सभी मेट्रो रेल परियोजनाओं को एकसमान मानकों के दायरे में लाने के लिये नयी मेट्रो नीति को आज मंजूरी दे दी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की अध्यक्षता में आज हुई मंत्रिमंडल की बैठक में शहरी विकास मंत्रालय द्वारा देश भर के लिये एक समान मेट्रो नीति के ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मेडिकल दाखिले की काउंसलिंग में देरी पर सुप्रीम कोर्ट कल करेगा सुनवाई

ई दिल्ली, तमिलनाडु के सीबीएसई के एक छात्र ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर कहा है कि तमिलनाडु सरकार ने अभी तक मेडिकल में दाखिले के लिए काउंसलिंग शुरू नहीं की है। वरिष्ठ वकील नलिनी चिदंबरम ने इसे सुप्रीम कोर्ट में मेंशन किया जिसके बाद कोर्ट ने इस याचिका पर ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

पाक ने किया संघर्षविराम का उल्लंघन, मिला मुंहतोड़ जवाब

जम्मू, पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम चौकियों और असैन्य इलाकों पर आज गोलाबारी और गोलीबारी की जिसका भारतीय सेना ने मुंहतोड़ जवाब दिया। एक रक्षा प्रवक्ता ने बताया, पाकिस्तान सेना ने नियंत्रण रेखा के पास पुंछ सेक्टर में आज तड़के करीब पांच बजकर 34 मिनट से छोटे हथियारों, स्वचालित हथियारों एवं मोर्टार से अकारण अंधाधुंध गोलीबारी शुरू की। उन्होंने कहा, ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

सुप्रीम कोर्ट ने केरल लव जिहाद मामले की जांच एनआईए को सौंपी

नई दिल्ली, केरल के लव जिहाद के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने एनआईए को निर्देश दिया है कि वे सुप्रीम कोर्ट के रिटायर्ड जस्टिस आरवी रविंद्रन की देखरेख में जांच करें। पिछले 10 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट ने केरल पुलिस को निर्देश दिया था कि वो एनआईए से जांच की डिटेल साझा करें। इसके साथ ही कोर्ट ने एनआईए को इस मामले में,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

लद्दाख में चीनी घुसपैठ की कोशिश नाकाम, पथराव में कई घायल

नई दिल्ली, भारतीय सीमा पर तैनात सुरक्षा बलों ने लद्दाख में मशहूर पानगोंग झील के किनारे भारतीय क्षेत्र में घुसने की चीनी सैनिकों की कोशिश को नाकाम कर दिया जिसके बाद पथराव हुआ और उसमें दोनों तरफ के लोगों को मामूली चोटें आई हैं। अधिकारियों ने बताया कि पीपुल्स लिबरेशन आर्मी  के सैनिकों ने सुबह छह बजे से नौ बजे के बीच दो इलाकों- फिंगर फोर और फिंगर फाइव में भारतीय सीमा में दाखिल होने का दो बार प्रयास किया, लेकिन ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल चैलेंज तत्काल प्रभाव से हटाने के, भारत सरकार ने दिये आदेश

नई दिल्ली,  भारत सरकार ने दिग्गज टेक कंपनियों- गूगल, फेसबुक, व्हाट्सऐप, इंस्टाग्राम, माइक्रोसॉफ्ट और याहू को आदेश जारी किया है कि खतरनाक ऑनलाइन गेम ब्लू व्हेल चैलेंज के लिंक तत्काल प्रभाव से हटाए जाएं, जो भारत सहित दूसरे देशों में बच्चों के मौत की वजह बन चुका है. सत्रों के अनुसार, मिनिस्ट्री ऑफ इलेक्ट्रॉनिक्स एंड,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान ने इस वजह से बटोरी सुर्खियां

यी दिल्ली, बॉलीवुड के नवाब सैफ अली खान आज अपना 47वां जन्मदिन मना रहे हैं। सैफ का जन्म पटौदी के नवाब एवं पूर्व क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी और अभिनेत्री शर्मिला टैगोर के घर 16 अगस्त 1970 को दिल्ली में हुआ था। सैफ ने वर्ष 1993 में आई यश चोपड़ा की फिल्म ‘परंपरा’ से बॉलीवुड में अपना पहला कदम रखा था। वर्ष 1993 में अपने करियर की शुरुआत करने के बावजूद भी वर्ष 2004 में आई ‘हम तुम’,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी

खबरें पढ़ें–