Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -27.08.2017

लखनऊ ,27.08.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

महागठबंधन तोड़ने वाले जान लें, पूरे हिन्दुस्तान में गठबंधन बनेगा-शरद यादव

 पटना, लालू यादव की ‘देश बचाओ, भाजपा भगाओ’ रैली को संबोधित करते हुये शरद यादव ने कहा कि बिहार में महागठबंधन तोड़ने वालों को मैं ज्यादा कुछ नहीं कहूंगा, लेकिन ये जान लें कि पूरे हिन्दुस्तान में गठबंधन बनेगा। रैली के मंच पर राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव व जदयू के ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

बिहार की धरती रथ रोक सकती है, तो बीजेपी को भी रोक सकती है- अखिलेश यादव

पटना,  समाजवादी पार्टी के अध्‍यक्ष और उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने लालू यादव की ‘देश बचाओ, भाजपा भगाओ’ रैली को संबोधित करते हुये केंद्र की मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोला। उन्होंने जनता से अपील करते हुये कहा कि  कि बिहार की धरती क्रांतिकारी धरती है। जब यह धरती रथ रोक,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

‘देश बचाओ-भाजपा भगाओ रैली’ मे तेजस्वी यादव बोले-ये मंडल और कमंडल की लड़ाई है

पटना, राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के पुत्र और बिहार के पूर्व उपमुख्‍यमंत्री तेजस्‍वी यादव ने ‘देश बचाओ-भाजपा भगाओ रैली’ को संबोधित करते हुए कहा कि ये मंडल और कमंडल की लड़ाई है। राजद की ‘देश बचाओ-भाजपा भगाओ रैली’  रैली को लकर पटना में सड़कों पर राजद समर्थकों का हुजूम उमड़ पड़ा है। लालू यादव के समर्थकों का,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………

प्रधानमंत्री ने दी सलाह, त्यौहारों को बनाएं पर्यटकों के आकर्षण का केंद्र

नई दिल्ली,  प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने भारतीय त्यौहारों को पर्यटन उद्योग के आकर्षण का एक प्रमुख कारण बताया है। उन्होंने कहा कि हमारे त्योहार भी पर्यटन के आकर्षण का भी कारण बनते जा रहे हैं। मैं कहूँगा कि जैसे गुजरात में नवरात्रि का उत्सव या बंगाल में दुर्गा उत्सव एक प्रकार से पर्यटकों को आकर्षित कर रहा,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शरद यादव को मिला धमकी भरा पत्र,जानिए क्या है कारण

नयी दिल्ली,  जदयू के वरिष्ट नेता शरद यादव को कथित तौर पर एक दक्षिण पंथी समूह से एक धमकी भरा पत्र मिला है जिसमें उन्हें बिहार की राजनीति में हस्तक्षेप न करने और ‘‘राष्ट्र विरोधी ’’ ताकतों का समर्थन न करने की चेतावनी दी गई है।  शरद यादव के कार्यालय ने आज यहां बताया कि उन्होंने पत्र के बारे में केंद्रीय गृह मंत्रालय को सूचित कर दिया गया है। राज्यसभा सदस्य शरद यादव को यह पत्र डाक के जरिये उनके,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुलायम सिंह का आशीर्वाद, अखिलेश यादव के साथ, जानिये किसने किया यह खुलासा ?

बलिया, सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव का पूरा आशीर्वाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के साथ है और शिवपाल सिंह यादव अपने भतीजे अखिलेश को नहीं छोड़ सकते। यह चौंकाने वाला दावा किसी साधारण व्यक्ति का नही है, यह दावा किया है उत्तर प्रदेश के विधान सभा मे प्रतिपक्ष के नेता राम गोविंद चौधरी ने ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

आईआईटी खड़गपुर के व्हिसलब्लोअर और पूर्व प्रोफेसर को जेएनयू में मिली पोस्टिंग

नई दिल्ली,  कदाचार के आरोप में आईआईटी खड़गपुर द्वारा अनिवार्य सेवानिवृत्ति दिए जाने के बाद छह साल चली कानूनी लड़ाई के पश्चात पूर्व प्रोफेसर और व्हिसलब्लोअर राजीव कुमार को अंततः जवाहरलाल नेहरू विविद्यालय में पोस्टिंग मिल गई है। जेएनयू ने एक आदेश में कुमार से आग्रह किया कि वह स्कूल ऑफ कंप्यूटर एंड सिस्टम साइंसेज,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………

2024 से लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर नीति आयोग ने दिया ये बड़ा बयान….

नई दिल्ली,  नीति आयोग ने वर्ष 2024 से राष्ट्र हित में लोकसभा और विधानसभाओं के लिए एक साथ दो चरणों में चुनाव करवाने का समर्थन किया है। सरकारी थिंक टैंक ने हाल ही में जारी एक बयान में कहा कि भारत में सभी चुनाव स्वतंत्र, निष्पक्ष और एक साथ होने चाहिए ताकि चुनाव प्रचार के कारण शासन में कम से कम खलल पड़े। उसने कहा है, हम,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

अब बनेगी ट्रैफिक चालान से निपटने की विशेष अदालत – नीति आयोग

नई दिल्ली, निचली अदालतों में मुकदमों की संख्या में तेजी से हो रही वृद्धि की पृष्ठभूमि में नीति आयोग ने सिर्फ ट्रैफिक चालान से जुड़े मुकदमों के निपटारे के लिए विशेष अदालतों का गठन करने का सुझााव दिया है। निचली अदालतों का बोझा कम करने के लिहाज से प्रस्तावित इन अदालतों में, नियमों का उल्लंघन करने वाले व्यक्ति को,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

  विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–