Breaking News

समाचार बुलेटिन, रात्रि 8 बजे -18.09.2017

लखनऊ ,18.09.2017,  प्रस्तुत है, रात्रि 8 बजे की समाचार

बुलेटिन मे, आज दिन भर की प्रमुख खबरें-

मायावती ने महारैली में बीजेपी को लेकर किया, चौकाने वाला खुलासा

मेरठ, बसपा सुप्रीमो मायावती आज यूपी के मेरठ में एक विशाल रैली कर रही हैं. बसपा ने इस रैली को ‘मंडल स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन’ नाम दिया है. रैली में मायावती ने कहा कि बीजेपी ने षडयंत्र के तहत बीएसपी को नुकसान पहुंचाया. इसके विरोध में हमारी पार्टी ने देशभर में प्रदर्शन किया. उन्होंने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 गुजरात दंगा मामले मे, अदालत में पेश हुए अमित शाह, दिया ये बयान..

अहमदाबाद,  भाजपा अध्यक्ष अमित शाह साल 2002 में नरौदा गाम में हुए दंगा मामले में गुजरात की पूर्व मंत्री एवं भाजपा नेता माया कोडनानी की ओर से बचाव पक्ष के गवाह के रूप में आज विशेष एसआईटी अदालत में पेश हुए। अमित शाह ने न्यायाधीश पी. बी. देसाई के समक्ष अपना बयान दर्ज कराया। अमित शाह ने कोर्ट को बताया कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

शिवपाल सिंह ने किया बड़ा खुलासा, बताया डैमेज कंट्रोल का तरीका

कन्नौज,  पूर्व कैबिनेट मंत्री और समाजवादी पार्टी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने बड़ा खुलासा किया है। उन्होने कहा कि ‘समाजवादी पार्टी मे कुछ लोग एेसे भी हैं जो भाजपा से मिले हुए हैं।’ साथ ही उन्होने नुकसान से भरपायी का तरीका भी बताया। यह खुलासा शिवपाल सिंह ने मीडिया से बातचीत के  दौरान किया।शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत पांच मंत्रियों ने ली एमएलसी पद की शपथ

लखनऊ, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और डॉ. दिनेश शर्मा ने विधान परिषद सदस्यता की शपथ ली। इनके अलावा राज्यमंत्री स्वतंत्र देव सिंह और राज्यमंत्री मोहसिन रजा ने भी पद की शपथ ली.  विधान भवन के तिलक हाल में शपथ ग्रहण सामरोह आयोजित किया गया. सबसे पहले यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ को विधान परिषद के सभापति रमेश यादव ने,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

श्वेतपत्र की आड़ में, योगी सरकार अपनी जिम्मेदारी से भाग रही- समाजवादी पार्टी

लखनऊ, यूपी मे भाजपा राज के छह महीने पूरे होने की पूर्व संध्या पर  समाजवादी पार्टी ने कानून व्यवस्था को लेकर गंभीर आरोप लगाया है। समाजवादी पार्टी के मुख्य प्रवक्ता एवं पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा है कि श्वेतपत्र की आड़ में  भाजपा की योगी सरकार अपनी जिम्मेदारी से भाग रही है। पूर्व कैबिनेट मंत्री राजेन्द्र चौधरी ने कहा कि,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जुमलेबाजी से भरपूर मोदी सरकार 2 करोड़ रोजगार देने के वादे पर विफल साबित हुई- सुरजेवाला

कैथल,  अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता व स्थानीय विधायक रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में 2 करोड़ नए रोजगार देने का वादा किया था जिसमें वे पूरी तरह विफल साबित हुए है। अपने निवास स्थान किसान भवन में लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत उन्हें संबोधित करते हुए सुरजेवाला ने कहा कि ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

जानिये, आजादी के बाद भारत मे कैसे शामिल हुआ, हैदराबाद राज्य

दिल्ली,17 सितंबर, पूर्ववर्ती हैदराबाद राज्य से निजाम का शासन समाप्त कर भारत संघ में उसके विलय की 70वीं वर्षगांठ है। इस अवसर पर, वर्तमान तेलंगाना, मराठवाड़ा, उत्तर कर्नाटक और विदर्भ के कुछ भाग क्षेत्र के लोगों को शुभकामनाएं दी गई। पूर्ववर्ती हैदराबाद राज्य,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

महिला क्रिकेटर पूनम यादव ने मेधावियों को किया सम्मानित

फीरोजाबाद , भारतीय महिला क्रिकेट टीम की सदस्य पूनम यादव ने मेधावियों का हौसला बढ़ाया। समाज को सीख देते हुए कहा कि बेटियों को कमतर नहीं आंके। जिस क्षेत्र में उनकी रुचि हो। उस क्षेत्र में आगे बढ़ाएं, ताकि समाज से और भी पूनम यादव निकलें, जो अपने जिले एवं प्रदेश का नाम रोशन करें।  अखिल भारतीय यादव महासभा का मेधावी छात्र सम्मान समारोह शिव पैलेस ,आगे पढ़ने के लिए क्लिक करें…………..

 विस्तार से खबरें जानने के लिये ”news85 .in” पर जाकर पूरी खबरें पढ़ें–